दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

293 स्वस्थ, महिला की मौत, 185 नए संक्रमित मिले

293 स्वस्थ, महिला की मौत, 185 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का ग्राफ धीरे-धीरे खिसकने लगा है। रविवार को जांच अभियान

JagranSun, 09 May 2021 08:35 PM (IST)

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का ग्राफ धीरे-धीरे खिसकने लगा है। रविवार को जांच अभियान के तहत जिले में 185 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि एक महिला की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ 293 लोग कोरोना को परास्त कर स्वस्थ हुए हैं।

बिछिया ब्लाक के गांव दुर्गाखेड़ा निवासी 51 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित होने के बाद आठ मई को सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराई गई थी, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि रविवार को भी कोविड जांच अभियान में 2209 लोगों की जांच की गई। जिसमें शहर के अलग-अलग मोहल्लों में 37, शुक्लागंज 21, मियागंज 18, हसनगंज में 13, नवाबगंज 7, पुरवा 7, सफीपुर 1, असोहा 4, सरोसी10, बीघापुर 13, औरास 5, सुमेरपुर 8, हिलौली 10, हसनगंज 13, बांगरमऊ 1, बिछिया 6, फतेहपुर चौरासी 5, गंजमुरादाबाद 1, सिकंदरपुर कर्ण में 13 व अन्य जिलों में जांच कराने वाले पांच लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में अब तक 12,298 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें 9676 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 2429 एक्टिव केस रह गए हैं।

------

होम आइसोलेशन से 275 स्वस्थ

- सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि रविवार को जिले के संक्रमितों में 293 लोग स्वस्थ हुए हैं। स्वस्थ होने वालों में सरस्वती मेडिकल कॉलेज से चार और होम आइसोलेशन से 275 और अन्य लेवल थ्री कोविड हॉस्पिटल से 14 लोग स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए।

------

3,182 की नहीं आई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट

- आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में हो रही देरी से मरीजों को संकट का सामना ही नहीं करना पड़ रहा है, बल्कि वह रिपोर्ट न होने से संक्रमण को बढ़ाने का काम भी अनजाने में कर रहे हैं। जिले से जांच के लिए भेजे गए सैंपल में 3162 की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

-------

पूर्व सभासद की मौत

- शहर के मोहल्ला किशोरी खेड़ा के पूर्व सभासद महेंद्र यादव की दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि वह कैंसर से पीड़ित होने पर अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। स्वजन ने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि न होने की जानकारी दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.