उन्नाव में कोरोना को मात देकर 22 हुए स्वस्थ, नौ और मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का प्रसार रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार जनजागरुकता और

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 08:03 PM (IST)
उन्नाव में कोरोना को मात देकर 22 हुए स्वस्थ, नौ और मिले पॉजिटिव
उन्नाव में कोरोना को मात देकर 22 हुए स्वस्थ, नौ और मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का प्रसार रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार जनजागरुकता और कोविड जांच अभियान चला रहा है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों में 22 लोग स्वस्थ हुए जबकि 2465 की जांच की गई जिसमें नौ लोग को कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि जो 22 लोग स्वस्थ हुए हैं उनमें 20 को अलग-अलग कोविड-एल थ्री हॉस्पिटलों से डिस्चार्ज किया गया है जबकि, 2 होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने बताया कि सिकंदरपुर सरोसी ब्लाक क्षेत्र में 3, शहर में 4 और गंजमुरादाबाद व शुक्लागंज में एक-एक संक्रमित मिला है। सीएमओ ने बताया कि जिले में अब तक मिले 4089 कारोना पॉजिटिव मिले हैं जिनमें 3884 हो स्वस्थ हो चुके हैं। अभी 2236 की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना शेष है। उन्होंने जिले के लोगों से दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी और हैंड सैनिटाइज करते रहने की अपील करते हुए कहा कि अभी संक्रमण फिर बढ़ सकता है इस लिए सभी सावधानी बरतें।

..........

कोविड हॉस्पिटल में व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत

उन्नाव : डीएम रवींद्र कुमार ने कोरोना का प्रसार रोकने के लिए हाउस सर्वे के साथ ही एकबार फिर कोविड हॉस्पिटलों में व्यवस्था सुधारने की कवायद शुरू करा दी है। शुक्रवार को डीएम ने बिछिया कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। कोविड हॉस्पिटल प्रभारी ने बताया कि इस समय चार मरीज भर्ती हैं। डीएम ने भर्ती मरीजों से फोन पर बात कर डॉक्टरों और स्टाफ की कार्यपद्धति के संबंध में जानकारी जुटाई। डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया की मरीजों के दवा इलाज और भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिया कि कोविड-19 से संबंधित भर्ती मरीजों को दिये जा रहे उपचार, भोजन, पेयजल, साफ-सफाई आदि का नियमित रूप से पर्यवेक्षण सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी