भिखारीपुर में आग से 13 फूस के घर जले, गृहस्थी राख

संवाद सूत्र फतेहपुर चौरासी अज्ञात कारणों से लगी आग से एक दर्जन से अधिक फूस के घरों का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:24 PM (IST)
भिखारीपुर में आग से 13 फूस के घर जले, गृहस्थी राख
भिखारीपुर में आग से 13 फूस के घर जले, गृहस्थी राख

संवाद सूत्र, फतेहपुर चौरासी : अज्ञात कारणों से लगी आग से एक दर्जन से अधिक फूस के घरों का सामान जल गया। आग से लाखों की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। सूचना के काफी समय बाद पहुंचे दमकल कर्मियों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

क्षेत्र के खुसरुपुर के मजरा भिखारीपुर निवासी रामबाबू के फूस के घर दोपहर बाद अचानक आग लग गई। देखते देखते ही आग ने पड़ोस के करीब 13 फूस के घरों को अपनी चपेट में लेते हुए विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना से गांव में अफरातफरी मच गई। आनन फानन ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू करने के प्रयास शुरू किए। इसी बीच ग्रामीणों की सूचना पर काफी देर बाद पहुंची दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इसके पहले आग ने 13 घरों में क्रमश: रामबाबू के घर का गृहस्थी और भुख्खन के छप्पर और दहेज का समान, धनीराम का गृहस्थी, एक लाख नकदी,एक सिलिडर और जेवर, चेतराम का गृहस्थी, जेवर और डेढ़ लाख की नकदी, हरिपाल का गृहस्थी और अनाज, छत्रपाल का गृहस्थी और अनाज, रामलाल का गृहस्थी, जेवर और 50 हजार की नकदी, मुंशीलाल का गृहस्थी और अनाज, शिवकुमार का गृहस्थी और अनाज, सर्वेश का टीवी, गृहस्थी का सामान जेवर और 30 हजार की नकदी, राकेश गृहस्थी और अनाज, प्रेमचंद्र का गृहस्थी का समान, कन्हैया लाल का अनाज, गृहस्थी और पांच हजार की नकदी सहित आदि के मकान आग की चपेट में आ गए। सफीपुर लेखपाल शिवराज ने बताया कि मौके पर पहुंचकर सभी लोगों के आग से जले घरों का आकलन कर लिया गया है। रिपोर्ट तैयार करके भेजी जा रही है।

------

सिलिडर फटने से मची अफरातफरी

- घरों में आग लगने से तो अफरातफरी मची ही थी, साथ में धनीरम के घर में रखे सिलिडर के फटने से आग बेकाबू हो गई। जिस पर आसपास के क्षेत्र में अफरातफरी मच गई है।

------

मायके आई बेटी का जल गया जेवर

- गांव निवासी रामबाबू की बेटी मीरा गढेवा बांगरमऊ कोतवाली से अपने पिता के घर आई हुई थी, अचानक आग लगने से उसका जेवर भी आग की चपेट में आ गया। जले हुए जेवर को लेकर रोते बिलखते हुए मीरा इधर से उधर जोर-जोर से चिल्ला रही थी।

chat bot
आपका साथी