कोरोना को मात देकर 12 और स्वस्थ, एक की मौत और सात मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जांच का दायरा लगातार बढ़ाया जा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 08:01 PM (IST)
कोरोना को मात देकर 12 और स्वस्थ, एक की मौत और सात मिले पॉजिटिव
कोरोना को मात देकर 12 और स्वस्थ, एक की मौत और सात मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जांच का दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है। सोमवार को 1757 लोगों की कोविड जांच कराई गई, जिसमें सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। वहीं 12 संक्रमित कोरोना को परास्त कर स्वस्थ हुए।

एसीएमओ डॉ. एके रावत ने बताया कि जो कोरोना संक्रमण को परास्त कर स्वस्थ हुए हैं उनमें बिछिया कोविड हॉस्पिटल से आठ संक्रमितों को कोरोना विजेता के रूप में डिस्चार्ज कर पुष्प वर्षा कर विदा किया गया। वहीं चार संक्रमित आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने बताया आज हुई जांच में बीघापुर और शहर में दो-दो तथा हिलौली, बांगरमऊ,मियागंज, नवाबगंज और शुक्लागंज में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिले में अब तक 4169 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 3996 स्वस्थ हो चुके हैं। जिस कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई वह शुक्लागंज निवासी है। उसे कानपुर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां जांच कोविड पॉजिटिव होने पर हैलट रेफर किया। हैलट ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

......

अफसरों की रायशुमारी के बाद क‌र्फ्यू पर होगा निर्णय

- कोविड का प्रसार रोकने के लिए मुख्य सचिव ने रात्रि क‌र्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। इसके लिए डीएम को निर्णय लेने का उत्तर दायित्व सौपा है। प्रमुख सचिव के निर्देश पर डीएम रवींद्र कुमार ने अफसरों की रायशुमारी के बाद इस पर निर्णय लेने का दावा किया है। डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि प्रमुख सचिव ने रात्रि क‌र्फ्यू लगाने का निर्देश दिया है। उन्नाव में कोविड केस की संख्या अभी नियंत्रित है। इस लिए मंगलवार को पुलिस, प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक बुलाई है जिसमें रात्रि क‌र्फ्यू लगाने को लेकर सुझाव लूंगा उसी के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी