कोतवाली के करीब व्यापारी को लूटा, सोती रही पुलिस

सुलतानपुर बंधुआ कलां कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर बेखौफ बदमाशों ने एक व्यापारी से 15

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:28 PM (IST)
कोतवाली के करीब व्यापारी को लूटा, सोती रही पुलिस
कोतवाली के करीब व्यापारी को लूटा, सोती रही पुलिस

सुलतानपुर: बंधुआ कलां कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर बेखौफ बदमाशों ने एक व्यापारी से 15 हजार हजार रुपये लूट लिए। असलहे के बल पर सरेराह इस वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग निकले। पुलिस सोती रही। घटना के आधे घंटे बाद थाने से मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचे। इसके बाद पीड़ित व्यापारी से पूछताछ में इसकदर व्यस्त हुए कि नाकेबंदी करना ही भूल गए और बदमाशों को आसानी से भागने का मौका मिल गया।

वारदात जूड़ूपुर गांव के पास तब हुई जब व्यापारी दुकान बंदकर घर जा रहा था। बदमाश तमंचा लहराते हुए मनियारपुर की तरफ भाग निकले। सहाबागंज निवासी अनिल कुमार अग्रहरि की वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग स्थित बंधुआ नाका पर किराने की दुकान है। बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे वह दुकान बंदकर बाइक से घर जा रहे थे। उसने बैग में तकरीबन 15 हजार रुपये रखे थे। जूड़ूपुर बस स्टॉप के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार दो बदमाशों ने अनिल को रोक लिया और रुपया छीन लिया। बदमाशों को पकड़ने की बजाय पुलिस पीड़ित को ही कटघरे में खड़ी करते नजर आई। अनिल को रात 11 बजे तक उन्हें थाने पर बैठाए रखा गया।

---

पहले ही भी हो चुकी चोरी

अनिल ने बताया कि उसकी दुकान में इसके पहले भी तीन बार चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। अभी दो महीने पूर्व ही सेंधमारी कर चोर नकदी समेत करीब 70 हजार का सामान लेकर फरार हो गए। शिकायत के बाद भी मुकदमा नहीं दर्ज किया गया।

---

इलाके में आए दिन होती हैं चोरियां

चौराहे से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर ही थाना होने के बावजूद आए दिन यहां चोरियां होती रहती हैं। मेडिकल स्टोर, देशी शराब का ठेका, इलेक्ट्रानिक्स की दुकान व सिलाई की दुकान को चोर पहले ही निशाना बना चुके हैं। कमरे के अंदर की तरफ से दुकान की दीवारों में लोहे की चादर लगवाकर व्यापारी चोरों से अपने सामानों की हिफाजत करने को मजबूर हैं।

---

वारदात के दौरान पीड़ित व बदमाशों के बीच कुछ झड़प हुई है। छीना झपटी के दौरान कुछ कागजात गिर गए थे, जिसके आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है।

डॉ. अरविद चतुर्वेदी, पुलिस अधीक्षक

---------

बदमाशों ने युवकों पर की फायरिग, बचे तो लाठी-डंडे से किया जख्मी

सुलतानपुर : बाइक से रिश्तेदारी जा रहे युवकों पर जयसिंहपुर थानाक्षेत्र के गोसाई का पुरवा गांव के पास अज्ञात बदमाशों ने फायरिग कर दी। घटना में दोनों बाल-बाल बच गए। इसके बाद हमलावरों ने उनकी बाइक रुकवाकर उनकी लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। हल्ला गुहार मचने पर ग्रामीणों को आता देख हमलावार भाग खड़े हुए। दोनों को घायलावस्था में जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया।

सिमरा गांव निवासी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि वे बुधवार की देर रात रिश्तेदार घनश्याम यादव निवासी बसंतपुर, थाना भीटी अंबेडकरनगर के साथ बाइक से जा रहे थे। बिरसिंहपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत गोसाई के पुरवा के पास पहुंचने पर सामने से आ रहे बाइक सवार दो अज्ञात युवकों ने अचानक उन पर हवाई फायर करना शुरू कर दिया, जब उससे बच गए तो रोककर लाठी डंडे से जमकर पीटा। उन्होंने बताया कि मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। बिरसिंहपुर चौकी प्रभारी मोहम्मद अकरम खान ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है।

chat bot
आपका साथी