मेगा कैंप में कोविड प्रोटोकाल का जमकर उल्लंघन

30 हजार लोगों के टीकाकरण का रखा गया था लक्ष्य 25 हजार हुए लाभांवित।

JagranTue, 03 Aug 2021 11:12 PM (IST)
मेगा कैंप में कोविड प्रोटोकाल का जमकर उल्लंघन

सुलतानपुर : मेगा कैंप लगाकर जिला अस्पताल, सीएचसी के अलावा गांवों में कलस्टर अभियान के तहत मंगलवार को 25 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर सुबह से ही भीड़ जमा हो गई थी, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस दौरान लगभग सभी सेंटरों पर कोविड प्रोटोकाल का जमकर उल्लंघन देखने को मिला है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान को सफल बताया जा रहा है।

शासन के निर्देश पर मंगलवार को 30 हजार हजार लोगों को टीके की डोज देने के लिए मेगा कैंप लगाने का निर्देश दिया गया था। इसके लिए 33 हजार टीके की डोज भी उपलब्ध कराई गई थी। कूरेभार विकास खंड में दस केंद्रों पर अव्यवस्था के बीच 2400 लोगों को टीका लगाया गया। करौंदीकला सीएचसी पर भी लाभार्थियों की लंबी लाइन से गुजरना पड़ा। भीड़ की वजह से कई लोग टीके की दूसरी डोज भी नहीं लगवा सके। हालात यह रहे कि टीका लगवाने आए लोग बिना मास्क के एक-दूसरे सटकर खड़े रहे। बल्दीराय सीएचसी पर भी टीका लगवाने के लिए लोगों को कई घंटे तक लाइन में लगना पड़ा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरी पर दो स्वास्थ्य टीमों द्वारा टीकाकरण किया गया। अत्यधिक भीड़ के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कादीपुर विकास खंड में भी छह स्थानों भीड़ के बीच टीकाकरण किया गया। दोस्तपुर सीएचसी व बढौली पंचायत भवन पर हो रहे टीकाकरण के दौरान शारीरिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। भदैंया सीएचसी, पीएचसी शंभूगंज, बेलसौना, प्राथमिक विद्यालय लोदीपुर, पंचायत भवन जालापुर, प्रावि त्रिलोकचंद्रपुर, जूनियर हाईस्कूल नरायनपुर व प्रावि उंचहरा में कोविड टीकाकरण शिविर लगाया गया था।

सीएचसी पर तो भूतल से लेकर प्रथम तल तक लोग खचाखच भरे रहे। अखंडनगर में कुल 15 स्वास्थ्य टीमों द्वारा सीएचसी के अलावा पीएचसी बरामदपुर, रूपईपुर, मुडिला डीह, लोकनाथपुर में चार-चार सौ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। आन द स्पाट रजिस्ट्रेशन कर सौ लोगों को लाभांवित किया गया। बचे हुए 300 लोगों का रजिस्ट्रेशन कराकर अगले तिथि के लिए स्लॉट बुक कर दिया गया।

लम्भुआ में 13 केंद्रों पर 2300 से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया। यहां भी वैक्सीन के लिए सुबह से ही लंबी कतार लगी रही। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन राय ने बताया कि वैक्सीन की और भी खेप आने वाली है। आगे भी ऐसे ही अभियान चलाकर लोगों को लाभांवित किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.