सात घंटे तक ग्रामीणों ने किया बिजली उपकेंद्र का घेराव

ठप रही 54 गांवों की बिजली आपूर्ति लटकते तार से बुजुर्ग के झुलसने पर हंगामा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:00 AM (IST)
सात घंटे तक ग्रामीणों ने किया बिजली उपकेंद्र का घेराव
सात घंटे तक ग्रामीणों ने किया बिजली उपकेंद्र का घेराव

सुलतानपुर : पसना गांव में सोमवार देर शाम नित्यक्रिया के लिए निकला एक बुजुर्ग व्यक्ति बिजली के लटके तार की चपेट में आकर झुलस गया था। मंगलवार को ग्रामीणों ने विभागीय लापरवाही का आरोप लगाकर बिजली उपकेंद्र का घेराव किया। सात घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद अधिकारियों के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। इस दौरान चार फीडर से संबद्ध 54 गांवों में बिजली आपूर्ति भी ठप रही।

गांव निवासी अलगू नित्यक्रिया के लिए गया था। खेत में 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का तार लटक रहा था, जिसकी चपेट में आने से अलगू करंट से बुरी तरह से झुलस गया था। गंभीर हालत में उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया था। मंगलवार की सुबह जब ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई तो वे उपकेंद्र पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इसी क्रम में अलीपुर, देवनगर, नगरी व जगदीशपुर फीडर की बिजली आपूर्ति ठप कर दी। विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। करीब सात घंटे बाद तैनात अवर अभियंता रवि शंकर मौर्य पुलिस बल के साथ पहुंच कर प्रदर्शनकारियों से वार्ता करने लगे। ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर अपनी जिद पर अड़े रहे। मामला बढ़ता देख थाना प्रभारी राजकुमार वर्मा ने दो हजार व अवर अभियंता ने तीन हजार रुपये का सहयोग किया और तत्काल लटक रहे बिजली के तारों को ठीक कराने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

अवर अभियंता ने बताया लगातार बारिश होने के कारण लटक रहे बिजली के तारों को दुरुस्त कराने में विलंब हुआ है। सामान आ चुका है और काम चल रहा है। घटना से अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी