top menutop menutop menu

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण में मिली खामी, ठीक करने के दिए निर्देश

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण में मिली खामी, ठीक करने के दिए निर्देश
Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 11:49 PM (IST) Author: Jagran

सुलतानपुर : अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक यूपीडा अवनीश अवस्थी को बिरसिंहपुर के निदूरा गांव में रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निरीक्षण में खामियां मिली हैं। उन्होंने पुल में लगे रैम कट, खराब गर्डर आदि सहित विभिन्न कार्याें को जल्द ठीक करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सड़क को खुदवाकर उसकी गुणवत्ता परखी। अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने निर्माण कार्य की विदुवार समीक्षा की। इस दौरान पैकेज तीन व चार के अफसरों द्वारा प्रगति की जानकारी दी गई। तेजी से कार्य पूरा किए जाने के लिए निर्देशित किया। हालाकि उन्होंने कार्य पर हिदायत के साथ संतोष जताया।

जरूरी धनासशि देने का दिया भरोसा

समीक्षा के दौरान पैकेज-3 व 4 के अधिकारियों ने शेष काम को पूरा करने के लिए 71 करोड़ रुपये की मांग की। जिलाधिकारी सी इंदुमती की ओेर से मुआवजे के लिए 50 करोड़ रुपये की जरूरत बताई गई। जिस पर अपर सचिव ने एक्सप्रेस वे के निर्माण में धन की कमी न आने का भरोसा दिया।

रानी मिस्त्री को मिलेगा रोजगार : डीएम ने निर्माण कार्य में रानी मिस्त्रियों को भी काम दिलाए जाने का आग्रह किया। उसे स्वीकार करते हुए अपर मुख्य सचिव ने 15 अगस्त को 50 उसके बाद 100 और 150 महिलाओं काम देने का रिर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। इस दौरान एसपी शिवहरी मीणा, एडीएम एफआर उमाकांत त्रापिाठी, सीएमओ डॉ सीबीएन त्रिपाठी, डीएसटीओ पन्नालाल आदि अफसर मौजूद रहे।

इनसेट -

तब अफसरों ने ली राहत की सांस

जयसिंहपुर : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्लांट के परिसर में अपर मुख्य सचिव का हेलीकॉप्टर उतरने तक अधिकारी बेचैन रहे। मीडिया कर्मियों को भी दूर रखा जा रहा था। बाद में डीएम के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने पांच मीडिया कर्मियों को पास बुलाया। जैसे ही हेलीकॉप्टर लैंड किया अफसर सचिव के स्वागत के लिए दौड़ पड़े। जितनी देर तक वह रहे अधिकारयों में अफरातफरी का माहौल बना रहा। जब वह आजमगढ़ के लिए उड़ गए तब अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इस दाक्रान एसडीएम राम औतार, सीओ दलजीत सिंह आदि अफसर मुस्तैद दिखे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.