पयागीपुर चौराहे पर फंसी ट्रक, हाईवे के साथ शहर में लगा जाम

रूट डायवर्जन के चलते भारी वाहन नगर से होकर गुजरते रहे। दिन भर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 06:12 AM (IST)
पयागीपुर चौराहे पर फंसी ट्रक, हाईवे के साथ शहर में लगा जाम
पयागीपुर चौराहे पर फंसी ट्रक, हाईवे के साथ शहर में लगा जाम

सुलतानपुर : शहर में सोमवार का दिन जाम के लिए पहले ही बदनाम है। वहीं प्रयागराज-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर पयागीपुर चौराहे पर सोमवार की सुबह एक ट्रक मार्ग पर बने गड्ढे में फंस गया। जहां बड़े वाहनों का रूट डायवर्जन कर उन्हें शहर में प्रवेश दे दिया। तो शहर की प्रमुख सड़कों पर जाम लग गया। यही नहीं ट्रक फंसने से हाईवे भी पूरी तरह में जाम हो गया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

दो दिन की बंदी के बाद जब नगर खुला तो प्रमुख बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पयागीपुर चौराहे पर हो रहे निर्माण के चलते मार्ग पर जगह-जगह जलभराव हो गया है। सोमवार की सुबह हाईवे पर एक ट्रक गड्ढे में जाकर फंस जाने से रूट डायवर्ट कर दिया गया। भारवाहक वाहनों को शहर से होकर गुजारा गया। हालात यह हो गए कि गोलाघाट से दरियापुर तक ट्रकों का जमावड़ा लग गया जिससे पूरा शहर जाम हो गया। नगर का कोई चौराहा ऐसा नहीं था जहां जाम की स्थिति न रही हो। अमहट चौराहे से लेकर अकारीपुर व हाईवे स्थित दादूपुर, पयागीपुर से अहिमाने तथा लखनऊ-वाराणसी हाइवे के दो मुंहा ट्रकों की कतार लगी रही।

नई बात नहीं शहर में जाम लगना : शहर में जाम लगना कोई नई बात नहीं है। यह पिछले दस वर्षों से यह नासूर बन चुका है, जिससे निजात पाना नागरिकों के लिए मुश्किल हो गया है। एक-दो चौराहों पर जाम लगे तो भी बात समझ में आती है, लेकिन यहां तो एक चौराहे के जाम से बचकर आप दूसरे पर पहुंचते हैं तो वहां भी स्थिति वही रहती है। इस समस्या से प्रशासनिक अधिकारी भी अवगत हैं, लेकिन कोई विकल्प अभी तक वह दे नहीं सके। इस बाबत यातायात प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि वाहन फंसने से रूट डायवर्जन किया गया। समय रहते इस समस्या को दुरुस्त कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी