किसान नेता की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

बनकेगांव नूरपुर गांव निवासी राम आशीष एक आलू की आढ़त पर बैठे थे कि इसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्याकर दी गई। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने रामअरज धर्मराज अमर बहादुर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:08 AM (IST)
किसान नेता की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार
किसान नेता की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

सुलतानपुर : कादीपुर कस्बे में 27 नवंबर की शाम किसान नेता राम आशीष वर्मा की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने बनकेपुर नूरपुर गांव के अवधेश उर्फ टिल्लू, मनोज व काशीराम उर्फ मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। राम आशीष की हत्या जमीन के विवाद में की गई थी। वारदात में इस्तेमाल किया गया तमंचा भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

घटना वाले दिन बनकेगांव नूरपुर गांव निवासी राम आशीष एक आलू की आढ़त पर बैठे थे कि इसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्याकर दी गई। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने रामअरज, धर्मराज, अमर बहादुर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी। एसपी डा. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस ने अवधेश उर्फ टिल्लू, मनोज व काशीराम उर्फ मैनेजर को पकड़ लिया गया। पूछताछ में मनोज ने बताया कि नूरपुर में पट्टे की जमीन पर उसके पिता राम प्यारे घर बनाकर रहते हैं। पड़ोस में ही हरीलाल वर्मा भी रहते हैं। हरीलाल वर्मा के पिता भभूति वर्मा के नाम पांच बीघा जमीन थी। पोती की शादी में उन्होंने ढाई बीघा जमीन बेच दी थी। भभूति के मरने के बाद शेष ढाई बीघा जमीन भी हरीलाल वर्मा के नाम आ गई। राम आशीष वर्मा द्वारा भभूति के नाम की फर्जी वसीयत तैयार करके उपजिलाधिकारी कादीपुर के न्यायालय में एक परिवाद दायर किया गया। वसीयत के आधार पर हरीलाल वर्मा की ढाई बीघा जमीन राम आशीष वर्मा के नाम वरासत हो गई। इसके बाद हरिलाल साधु के वेश में एक कुटिया बनाकर रहने लगे और पड़ोसी मनोज के घर ही खाने-पीने लगे। इससे राम आशीष वर्मा को लगता था कि हरीलाल सहन की जमीन को मनोज व उसके पिता राम प्यारे को देगा। इस बात पर राम आशीष द्वारा मनोज व राम प्यारे को कई बार धमकी भी दी गई। तंग आकर मनोज द्वारा राम आशीष के हत्या की योजना तैयार की गई। वारदात वाले दिन मनोज के कहने पर काशीराम ने राम आशीष के सिर में गोली मारी थी। कुछ दूर पर अवधेश सिंह स्कूटी लेकर इंतजार कर रहा था, जिस पर सवार होकर तीनों भाग निकले।

chat bot
आपका साथी