सख्ती का असर बंद रही दुकानें, पसरा रहा सन्नाटा

त्योहार का सीजन व सहालग के बावजूद भी बीते दिनों से बुधवार को चौक पारकींसगंज ठठेरी बाजार पंचरास्ता गल्लामंडी कुड़वारनाका की दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। पुलिस की ढील के बावजूद भी सड़कों पर आवागमन कम रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:37 PM (IST)
सख्ती का असर बंद रही दुकानें, पसरा रहा सन्नाटा
सख्ती का असर बंद रही दुकानें, पसरा रहा सन्नाटा

सुलतानपुर : पुलिस प्रशासन व नगर पालिका द्वारा मंगलवार को नगर में भ्रमण कर लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा व दुकानदारों पर जुर्माना की कार्रवाई का असर बुधवार को दिखाई पड़ा। दुकानें बंद रही और सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि ईद का त्योहार होने के चलते कपड़ों के दुकानों के आसपास कुछ खरीदार दिखाई पड़े, लेकिन दुकानें बंद देख वापस लौटना पड़ा।

त्योहार का सीजन व सहालग के बावजूद भी बीते दिनों से बुधवार को चौक, पारकींसगंज, ठठेरी बाजार, पंचरास्ता, गल्लामंडी, कुड़वारनाका की दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। पुलिस की ढील के बावजूद भी सड़कों पर आवागमन कम रहा।

गांव में बढ़ी सख्ती, पुलिस ने किया पैदल मार्च

भदैंया: लाकडाउन की सख्ती गांव की बाजारों में बढ़ा दी गई। कोतवाली देहात के बाबूगंज चौकी इंचार्ज सुखदेव सिंह यादव ने ज्ञानीपुर, समीगंज, कल्यानपट्टी,कंधईपुर, रुदौली जैसे चौराहों व बाजारों में पुलिस कर्मियों के साथ पैदल मार्च किया। दुकानदारों से बंदी के अनुपालन की अपील की वहीं बाजारों में टहल रहे लोगों को घर लौटाया।

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की हुई जांच : रेलवे स्टेशन बाहर आने वाले व यहां से यात्रा शुरू करने वालों की कोविड हेल्प डेस्क पर जांच की गई। टीम द्वारा सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। दोपहर अहमदाबाद से ट्रेन के आने पर करीब सौ यात्री की चेकिग हुई। पढ़ें अन्य खबरें..

स्वास्थ्य टीम पहुंची बभनगंवा गांव, 243 की हुई कोरोना जांच

सुलतानपुर : विकास क्षेत्र के बभनगंवा गांव में एक सप्ताह के भीतर दर्जन भर लोगों की मौत की खबर दैनिक जागरण में छपने के बाद ग्रामीणों ने सीएम एवं डीएम पोर्टल पर शिकायत की थी। इसके बाद दो दिन के अंतराल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच बिना जांच किए वापस लौट गई थी। बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में सीएचसी भदैंया स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में स्वास्थ्य परीक्षण के साथ पूरे गांव को सैनिटाइज किया।

गांव निवासी अरूण पांडेय ने अपने फेसबुक के माध्यम से सीएम हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत व प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेकर बुधवार को सीएमओ के आदेश के बाद सीएचसी के कोविड-19 नोडल अधिकारी डा. राकेश सिब्बल व डा. एके तिवारी की देखरेख में सुबह दस बजे गांव के पंचायत भवन पर टीम पहुंची। जांच टीम ने गांव के लोगों का आरटीपीसीआर व एंटीजन एसपी 02 के तहत कोविड-19 जांच कराई। टीम मे मौजूद एलटी रवि मिश्रा, कोल्ड चेन प्रभारी दिनेश यादव, सीएचओ अमित सिंह, सीएचो अनुज, बीपीएम संध्या त्रिपाठी आदि की मौजूदगी में 133 आरटीपीसीआर तथा 110 एंटीजन सहित कुल 243 कोविड-19 जांच की सैंपलिग की गई है। इसके बाद ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद दवाओं का वितरण कर गांव में सैनिटाइजेशन भी कराया गया है।

वर्जन -

बभनगंवा गांव में अभी तक दर्जन भर लोगों की मृत्यु होने की सूचना मिली है। इससे उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आज टीम ने कैंप लगाकर 243 लोगों का कोविड टेस्ट, सैनिटाइजेशन तथा दवा का वितरण किया है।

संध्या त्रिपाठी, बीपीएम सीएचसी भदैंया

chat bot
आपका साथी