जिले में 77 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

एंटीजन टेस्टिग में 49 व ट्रूनेट टेस्ट से 10 संक्रमितों की पहचान हुई। सोमवार को जिले भर की टेस्टिग में 1400 लोगों को संदिग्ध पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:27 AM (IST)
जिले में 77 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव
जिले में 77 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सुलतानपुर : विकास खंड के स्वास्थ्य केंद्रों पर की जा रही एंटीजन किट व ट्रूनेट टेस्ट में कुल 59 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमितों को केएनआइपीएसएस कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। वहीं इलाज करा रहे 13 लोग बेहतर इलाज व बचाव संबंधी नियमों का पालन कर ठीक हो गए हैं, जिन्हें घर भेज दिया गया। मंगलवार को भी आशा बहुओं व सीएचसी-पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा संदिग्धों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

शासन के निर्देश पर जिले की सभी सीएचसी, पीएचसी व हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर संदिग्धों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एंटीजन किट व ट्रूनेट मशीन से जांच पड़ताल की जा रही है। सोमवार को जिले भर की टेस्टिग में 1400 लोगों को संदिग्ध पाया गया। जिनमें 49लोग एंटीजन व 10 लोग ट्रूनेट टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। सीएमओ डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार व गुरुवार को भी वृहद स्तर संदिग्धों की खोजबीन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया गया है। पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों के गांव व मुहल्लों में संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। कंटेनमेंट जोन में के जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं मंगलवार को एसडीएम सदर रामजी लाल ने माइक से कंटेनमेंट जोन में एहतियात बरतने की अपील नगरवासियों से की।

बढ़ाई गई सतर्कता : जिला अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले लोगों को एहतियात बरतने के लिए निर्देशित किया गया है। डॉक्टरों व अन्य स्टॉफ द्वारा बिना मास्क, गमछा व फेस कवर के आने वाले मरीजों तीमारदारों से टोका-टाकी की जा रही है। इमरजेंसी, पैथोलॉजी, दवाखाना को समय-समय पर सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी