अवध क्षेत्र का केंद्र बनेगा आरएसएस का कार्यालय : मेनका

अवध क्षेत्र का केंद्र बनेगा आरएसएस का कार्यालय : मेनका

केएनआइ बंधा के पास भूमि पूजन आज होगा। संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले आएंगे।

JagranTue, 16 Feb 2021 12:01 AM (IST)

सुलतानपुर : सांसद मेनका गांधी सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र पहुंचीं। वह मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय के भूमि पूजन करेंगी। इस कार्यक्रम में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले सहित संगठन के कई लोग मौजूद रहेंगे।

जिले में संघ के कार्यालय को लेकर सांसद ने नगर में पहुंचने से पूर्व असरोगा टोल प्लाजा पर बेबाक टिप्पणी की हैं। उन्होंने कहा कि संघ का यह कार्यालय अवध का केंद्र बनेगा। यह पर्यटन नगरी अयोध्या के सबसे समीप होगा। राम वन गमन पथ पर स्थापित इस कार्यालय से युवाओं को राष्ट्रीयता से जुड़े कार्य के लिए प्रेरित किया जाएगा।

सांसद ने कहा कि कोरोना काल के बाद लंबे समय से बंद प्रधानमंत्री सड़क योजना अब शुरू कर दी गई है। इसके तहत जनपद में 128 करोड़ रुपये की लागत से 144 किलोमीटर की 22 सड़कों के निर्माण की स्वीकृति भी मिल चुकी है। शहर से गांव को जोड़ने में यह सड़कें वरदान सिद्ध होगी। सांसद ने मुख्यमंत्री के द्वारा गरीब, मजदूर व किसान के बच्चों को आएएस, पीसीएस एवं अन्य तकनीकी शिक्षा देने के लिए शुरू की गई अभ्युदय कोचिग की सराहना की। उन्होंने जिले में 200 प्राथमिक विद्यालयों के हो रहे कायाकल्प को भी सराहा।

पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी , सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह त्रिलोकचंदी, आनंद द्विवेदी, विजय सिंह रघुवंशी, संदीप सिंह, सुनील वर्मा, शशिकांत पांडेय, संदीप मिश्रा, उत्तम सिंह, बृजेश वर्मा,अरूण द्विवेदी, प्रदीप यादव, रूपेश जायसवाल, बबलू पांडे, मोहित सिंह , रामकेश यादव ने स्वागत किया। सांसद मंगलवार को कई जगह केंद्रीय बजट पर आयोजित जन चौपाल में भी शामिल होंगी।

अब रतनपुर में दूर होगी पानी की समस्या :

सांसद आदर्श गांव रतनपुर में पानी की समस्या अब दूर हो जाएगी। गांववासियों को मंगलवार से शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा। सांसद मेनका गांधी जल निगम द्वारा स्थापित पानी की टंकी का लोकार्पण करेंगी। साथ ही अन्य विकास कार्यों को भी हरी झंडी देंगी। यह कार्यक्रम दोपहर एक बजे होगा। इसके बाद कूरेभार विकास खंड के विठलपुर व फूलपुर में जन चौपाल को संबोधित करेंगी। ढाई बजे वह धनपतगंज के सेमरौना में महिला समूहों को बांस का वितरण करेंगी। सवा तीन बजे कूरेभार के ही केवटली सरैया में आयोजित कार्यक्रम हिस्सा लेंगी। पांच बजे शास्त्रीनगर आवास पर वापस आ जाएंगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.