ओवरब्रिज पर रोडवेज बस खराब, लगा लंबा जाम

बैरिकेडिग कर वाहनों को रोका बसों के रूट को करना पड़ा डायवर्ट।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:33 PM (IST)
ओवरब्रिज पर रोडवेज बस खराब, लगा लंबा जाम
ओवरब्रिज पर रोडवेज बस खराब, लगा लंबा जाम

सुलतानपुर : गभड़िया ओवरब्रिज पर लखनऊ की ओर जा रही रोडवेज बस के अचानक खराब हो जाने से लंबा जाम लग गया। स्थितियों को नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए। यातायात सुचारू हो सके इसके लिए रायबरेली व लखनऊ की तरफ जाने वाली बसों को दरियापुर के रास्ते पयागीपुर की तरफ से गुजारना पड़ा। घंटों जाम की स्थिति बनी रही और गंतव्य तक पहुंचने के लिए लोग वैकल्पिक मार्ग का सहारा लेते रहे।

मंगलवार की दोपहर करीब पौने दो बजे शाहगंज डिपो की बस लखनऊ की तरफ जा रही थी। ओवरब्रिज पर पहुंचते ही वह खराब हो गई, जिससे एक लेन का यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। बचे हुए एक लेन का प्रयोग आने व जाने वाले वाहन चालक करने लगे, जिससे जाम लग गया। देखते ही देखते ही बस अड्डे से लेकर गभड़िया पुलिस चौकी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। यातायात व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों द्वारा इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। इसके बाद लखनऊ व रायबरेली की तरफ जाने वाली बसों का रूट डायवर्जन कर दिया गया।

वाहनों को रोकने के लिए बैरिकेडिग :

जाम की स्थिति भयावह न हो इसके लिए स्टेट बैंक के सामने बैरिकेडिग कर दो व चार पहिया वाहनों की आवाजाही को रोक दी गई। वाहनों का दबाव कम करने के लिए गभड़िया की तरफ जाने के लिए वाहनों को टुकड़ों में छोड़ा जा रहा था। एंबुलेंस का रास्ता अवरोधित न हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा था।

अन्य मार्गों पर भी लगा रहा जाम :

चौक, कुड़वार नाका, कलेक्ट्रेट गेट, डाकखाना, शाहगंज, बाध मंडी व दरियापुर में भी भयंकर जाम लग गया। नार्मल चौराहा से लेकर राहुल चौराहा व ईदगाह रोड पर भी वाहनों का दबाव बढ़ गया। गंदानाला रोड स्थित पुराने पीपल के पेड़ की कटाई के भी रूट डायवर्ट किया, जिससे इस मार्ग से जुड़े अन्य गलियां भी प्रभावित हुई। यातायात उप निरीक्षक कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि साइड में लगाकर खराब बस की मरम्मत कराई गई। थोड़ी देर बाद जाम की स्थिति सामान्य हो गई।

chat bot
आपका साथी