फर्जी वोटिग को लेकर पुलिस-ग्रामीणों में भिड़ंत, तीन जख्मी

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दागे आंसू गैस के गोले।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:16 AM (IST)
फर्जी वोटिग को लेकर पुलिस-ग्रामीणों में भिड़ंत, तीन जख्मी
फर्जी वोटिग को लेकर पुलिस-ग्रामीणों में भिड़ंत, तीन जख्मी

सुलतानपुर : ब्लाक क्षेत्र के कादीपुर थाना अंतर्गत सरैंया मुस्तफाबाद ग्राम सभा में प्रधान पद के लिए हो रहे उपचुनाव के दौरान फर्जी वोटिग व संदिग्ध परिस्थिति में एक किशोरी के जख्मी होने से बवाल बढ़ गया। उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला करते हुए गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी। बवाल में गांव की एक अन्य महिला भी जख्मी हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े। इस दौरान करीब आधे घंटे वोटिग बंद हो गई थी।

ग्राम सभा के धनाईतपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में वोटिग के लिए 14 व 15 नंबर बूथ बनाया गया था। दोपहर करीब पौने दो बजे एक युवक पहुंचा और फर्जी वोटिग की शिकायत करते हुए पुलिस से उलझ गया। हालांकि पुलिस ने आरोप को बेबुनियाद बताते हुए युवक को भगा दिया। इसी दौरान मतदान केंद्र के पास एक 12 साल की किशोरी रूमा रोते हुए दिखाई थी। उसके हाथ में चोट लगी थी। इसकी जानकारी होते ही गांव वाले गुस्से में इकट्ठा होकर लाठी-डंडा लेकर वहां पहुंच गए और कोतवाल बेचू सिंह यादव की गाड़ी को घेर लिया।

यह देख कूरेभार थाना प्रभारी अमरेंद्र बहादुर पहुंच गए और डांटकर लोगों को भगाने का प्रयास करने लगे तो भीड़ और उग्र हो गई। तितर-बितर करने के लिए अमरेंद्र बहादुर सिंह ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इसमें एक होमगार्ड व एक महिला भी जख्मी हो गई। घटना को देख मतदान कर्मियों ने स्कूल का गेट बंद कर वोटिग रोक दी। ग्रामीणों द्वारा गांव पहुंचने वाले सारे मार्ग को भी बंद कर दिया गया।

सूचना मिलते ही एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय, एएसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम महेंद्र कुमार, तहसीलदार रानी गरिमा जायसवाल व सीओ कृष्णकांत सरोज भी पहुंच गए। एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वीडियो का अध्ययन कर बवालियों की पहचान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी