ब्लाक मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर से रवाना होगी पोलिग पार्टी

पहली बार भदैंया ब्लाक से सात किलोमीटर दूर लम्भुआ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:23 PM (IST)
ब्लाक मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर से रवाना होगी पोलिग पार्टी
ब्लाक मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर से रवाना होगी पोलिग पार्टी

सुलतानपुर : पहली बार भदैंया ब्लाक से सात किलोमीटर दूर लम्भुआ थानाक्षेत्र में स्थित डीबीबीडी कालेज से पोलिग पार्टियों को रवाना करने की व्यवस्था प्रशासन ने की है। इसके पूर्व हाइवे स्थित मुख्यालय से पंचायत चुनाव की पोलिग पार्टियां रवाना होती थीं। थाने के बगल ही स्थित ब्लाक सभागार में स्ट्रांग रूम बनाकर मतपेटियां जमा की जाती थी।

इस बार अधिकारियों ने पूरी व्यवस्था ही परिवर्तित कर दिया है। डीबीबीडी महिला महाविद्यालय से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की पोलिग पार्टियां रवाना की जाएंगी । कालेज परिसर के ही एक कक्ष को स्ट्रांग रूम का रूप दिया गया है । स्थानीय प्रशासन ने स्ट्रांग रूम कक्ष की चार खिड़कियों व एक दरवाजे को को ईंट से से पक्की चुनाई कर सील करवाया है और 220 मतपेटियों को रखने के लिए व्यवस्था की है। इससे पहले इस कालेज को कभी भी पोलिग पार्टियां भेजने या स्ट्रांग रूम बनाने के लिए प्रयोग नहीं किया गया है। यहां पर बीते पंचायत चुनाव में पहली बार केवल मतगणना कराई गई थी। हालांकि मुख्यालय के आसपास दर्जनों विकल्प होने के बाद भी प्रशासन ने उन पर ध्यान नहीं दिया, जबकि मुख्यालय के आसपास ही अभिनव महाविद्यालय व मुरारपुर, विकवाजितपुर, नरहरपुर, सकवा में बड़ी सीमा क्षेत्र के कालेज स्थित है। थाने के बगल ही स्थित ब्लाक सभागार में स्ट्रांग रूम बनाकर मतपेटियां जमा की जाती थी। ---------

डीबीबीडी बालिका कालेज को मतगणना, पोलिग पार्टी रवाना करने व स्ट्रांग रूम बनाने के लिए चुना गया है। यहां दुकानें कम है लोगों को खान पान व आवागमन की कुछ समस्याएं होगी तो उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

राम अवतार, उपजिलाधिकारी लम्भुआ

chat bot
आपका साथी