सिलिडर रेग्युलेटर कालाबाजारी का भंडाफोड़

गौरीगंज में करीब एक हजार रुपये वाला सिलिडर रेग्युलेटर छह-सात हजार रुपये में बेचने की खुफिया की सूचना वहां के अफसरों को मिली थी। जिस पर एसडीएम संजीव कुमार मौर्या ने वहां के एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा तो जानकारी मिली कि यह रेग्युलेटर सुलतानपुर की एक एजेंसी से लाकर बेचा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:31 PM (IST)
सिलिडर रेग्युलेटर कालाबाजारी का भंडाफोड़
सिलिडर रेग्युलेटर कालाबाजारी का भंडाफोड़

सुलतानपुर : आपदा को अवसर बनाकर कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की जेब पर डाका डालने वालों की पोल खुलती जा रही है। शनिवार को गोपनीय सूचना के आधार पर अमेठी जिले के गौरीगंज एसडीएम ने शहर के सुपर मार्केट स्थित दवा बाजार में छापा मारा तो एक दुकान से सिलिडर रेग्युलेटर की कालाबाजारी किए जाने का भंडाफोड़ हुआ। काफी मात्रा में रेग्युलेटर के पैकेट बरामद हुए। नगर कोतवाली में दो मेडिकल उपकरण बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार गौरीगंज में करीब एक हजार रुपये वाला सिलिडर रेग्युलेटर छह-सात हजार रुपये में बेचने की खुफिया की सूचना वहां के अफसरों को मिली थी। जिस पर एसडीएम संजीव कुमार मौर्या ने वहां के एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा तो जानकारी मिली कि यह रेग्युलेटर सुलतानपुर की एक एजेंसी से लाकर बेचा जा रहा है। इतना पता चलते ही एसडीएम गौरीगंज ने सुलतानपुर के सीओ सदर सतीश शुक्ला को सूचना दी व अधिसूचना तथा नगर कोतवाली पुलिस को साथ लेकर सुपर मार्केट स्थित एजेंसी पर अचानक छापा मारा, जहां जांच के बाद कई पैकेट आक्सीजन सिलिडर के रेग्युलेटर बरामद हुए। छापामार टीम एजेंट को लेकर नगर कोतवाली आई। यहां शाम तक बरामद हुए उपकरणों की लिखापढ़ी की गई। देर शाम जानकारी मिली कि सिलिडर रेग्युलेटर की कालाबाजारी में सुलतानपुर व अमेठी की फर्मों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि इस संबंध में स्थानीय पुलिस व प्रशासन के अफसर मीडिया से बात करने से बचते रहे, क्योंकि यह चर्चा जोरों पर है कि जिले में कोरोना से संबंधित दवा, उपकरण व आक्सीजन की खुलेआम कालाबाजारी हो रही है, जिस पर जिम्मेदारों का कोई अंकुश नहीं है।

पढ़ें अन्य खबरें.. रेमडेसिविर इंजेक्शन हेल्पडेस्क का शुभारंभ

सुलतानपुर : विश्व रेडक्रास दिवस पर इंडियन रेडक्रास सोसायटी ने शनिवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन हेल्पडेस्क की शुरुआत की। जिला अस्पताल के बगल पुराने सीएमओ कार्यालय में उपाध्यक्ष धर्मदेव शुक्ला ने हेल्प डेस्क का संचालन शुरू कराया।

इस दौरान हाइजेनिक किट, मास्क, सैनिटाजइर, साबुन आदि का वितरण किया गया। उपाध्यक्ष शुक्ल व सचिव जयप्रकाश शुक्ल ने कहा कि रेडक्रास फादर हेनरी ड्यूनेंट के जन्मदिन पर ऐसे नेक कार्य शुरू करने का बेहतर अवसर नहीं हो सकता। उन्होंने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और जिले वासियों के हर संभव मदद करने की शपथ दिलाई। महामारी के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शारीरिक दूरी के पालन की अपील लोगों से की गई। इस दौरान यूथ रेडक्रास अध्यक्ष मक्खनलाल मोदनवाल, डॉ.चंद्रभान सिंह, डा. इरशाद, डा. पंकज तिवारी, सुभाष कुमार, धर्मेंद्र प्रताप शुक्ल, सरस्वती मिश्र, रुचि पाल, कोमल तिवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी