दीपावली पर खरीदारों को लुभाने के लिए तैयार बाजार

सुलतानपुर प्रकाश का पर्व दीपोत्सव चार नवंबर को है लेकिन बाजार अभी से सज गई है। खरीदारो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:34 PM (IST)
दीपावली पर खरीदारों को लुभाने के लिए तैयार बाजार
दीपावली पर खरीदारों को लुभाने के लिए तैयार बाजार

सुलतानपुर : प्रकाश का पर्व दीपोत्सव चार नवंबर को है, लेकिन बाजार अभी से सज गई है। खरीदारों को लुभाने के लिए दुकानों पर भी आकर्षक सामान का भंडार है। बाजारों में ग्राहकों की चहल-पहल भी शुरू हो गई है। इस बार व्यापारियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद जगी है।

कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद जहां दुर्गापूजा महोत्सव उत्साह के साथ संपन्न हुआ। वहीं दीपावली पर भी बाजार में उछाल आने की आस जगी है। दो वर्ष बाद फिर बाजारों में रौनक लौट आई हैं। दुकानदार भी ग्राहकों को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कपड़ों की दुकान से लेकर ज्वेलरी की दुकानों पर ग्राहकों को आना जाना शुरू हो गया है। लोग खरीदारी में उत्साह दिखा रहे हैं। घरों की साज-सज्जा के लिए हर प्रकार के फूल वाले झालर की खरीदारी शुरू हो गई है।

-

इलेक्ट्रानिक आइटमों से पटा बाजार

इलेक्ट्रानिक्स आइटम की खरीदारी पर ग्राहकों को लुभाना शुरू दिया है। कंपनी के अलावा दुकानदारों ने वहीं कई दुकानदारों ने दीपावली ऑफर के नाम से छूट देने को प्रचार प्रसार करना शुरू कर दिया है। धनतेरस की भीड़ से बचने के लिए अभी आइटम को पसंद करके बुकिग कराने वालों को होम डिलीवरी फ्री दी जा रही है। नए ब्रांड के एलईडी, फ्रिज, एसी की बुकिग भी जोर पकड़ रही है। शाहगंज, चौक, गल्लामंडी, नेशनल टाकीज रोड आदि इलाकों में दुकानदारों की भीड़ उमड़ रही है।

----

घरों की साज-सज्जा के सामान से पटा बाजार

दीपावली पर माता महालक्ष्मी व भगवान गणेश के स्वागत में हर कोई अपने घर व प्रतिष्ठानों में सजावट करता है। रंग-बिरंगी झालरों के अलावा वंदनवार (तोरण), लड़ियां, झूमर, रंगोली, लक्ष्मी जी के पैर के स्वरूप, फाउंटेन, प्रतिमाएं, आर्टिफिशियल फूल-पौधों से बाजार सज चुका है। चौक, गया प्रसाद चौराहा, शाहगंज में स्थित बाजार सहित फुटपाथ तक ऐसे सामान से भरे हैं।

-

सर्राफा व्यपारियों को अच्छे कारोबार का भरोसा

कोविड-19 महामारी के चलते पिछले दो सालों से मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को इस बार दीपावली पर्व पर काफी उम्मीदें हैं। खासकर धनतेरस, दीपावली पर्व पर अधिकांश लोग सोने व चांदी के आभूषणों के साथ-साथ गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमाएं भी खरीदते हैं। इसके साथ ही एक-दूसरों को उपहार स्वरूप चांदी के बर्तन, सिक्के व अन्य वस्तुएं देने का प्रचलन भी बढ़ा है।

chat bot
आपका साथी