अग्निकांड में दो दुकानें स्वाहा, सिलेंडर में विस्फोट

सुलतानपुर कस्बे में अचानक लगी आग में बुधवार रात दो दुकानों का सारा सामान जलकर राख हो ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:30 PM (IST)
अग्निकांड में दो दुकानें स्वाहा, सिलेंडर में विस्फोट
अग्निकांड में दो दुकानें स्वाहा, सिलेंडर में विस्फोट

सुलतानपुर : कस्बे में अचानक लगी आग में बुधवार रात दो दुकानों का सारा सामान जलकर राख हो गया। थोड़ी ही देर में आग ने इतना विकराल रूप ले किया कि गैस सिलेंडर को भी चपेट में ले लिया, अचानक उसमें विस्फोट हो गया। जिससे पूरा इलाका दहल उठा। अफरातफरी के साथ भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीण व फायर कर्मियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दमकलकर्मियों के मुताबिक अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

सदरपुर गांव निवासी मनोज कुमार सिंह और दमयंती सिंह की चौराहे पर दुकान है। प्रतिदिन की तरह दोनों व्यवसायी रात को दुकान बंद कर घर चले गए। इसी बीच रात करीब 12 बजे अचानक दोनों दुकानों से लोगों ने आग की लपटे उठती देखी। देखते ही देखते दुकान में रखे गए गैस सिलिडर में भीषण विस्फोट हो गया। जानकारी पर पहुंचे ग्रामीण व फायर कर्मियों ने जब तक आग पर काबू पाते तब तक दोनों दुकानदारों के हजारों रुपये के कीमती सामान जलकर राख हो चुका था। ताजुब्ब की बात यह रही कि घटना स्थल से कोतवाली की दूरी महज पांच से सात सौ मीटर हैं, लेकिन सिलिडरों के विस्फोट की आवाज नहीं सुनाई पड़ी। वहीं डायल 112 पर सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन की।

---------------

तेल कारखाने पर खाद्य महकमे का छापा

सुलतानपुर: कोतवाली देहात के छतौना गांव स्थित तेल गोदाम पर खाद्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। दो दिनों तक चली इस कार्रवाई में टीम ने संदिग्ध तेल के कई नमूने लेकर उसे जांच के लिए भेज दिया। विभाग की इस कार्रवाई से अन्य व्यवसाइयों में अफरा-तफरी मची है।

गांव में हाजी निसार अहमद की खाद्य तेल गोदाम का कारखाना है। बुधवार की रात खाद्य एवं औषधि प्रशासन व पुलिस की टीम ने छापा मारकर खाद्य तेलों के आधा दर्जन ब्रांड का नमूना लेकर कारखाने को सील कर दिया। इसके बाद गुरुवार को दिन में भी महकमे ने कार्रवाई कर संदिग्ध व मिलावटी तेल सीज किया । इस मौके पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजीव मिश्र, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार शुक्ल और डॉ. संजय कुमार यादव मौजूद रहे। पुलिस की टीम ने सीज किए गए तेल की खेप को अपने कब्जे में लिया है । मामले में कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कर खाद्य तेल का नमूना लखनऊ जांच के लिए भेजा जा रहा है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पांच प्रकार के खाद्य तेलों का नमूना लेकर उसको सील कर दिया गया है। मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर रही है।

chat bot
आपका साथी