सड़क चौड़ीकरण में फिर नया रोड़ा, दोनों तरफ बनेगा नाला

सुलतानपुर तकरीबन 25 करोड़ रुपये की लागत से हो रह नगर की तीन सड़कों के चौड़ीकरण कार्य।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:44 PM (IST)
सड़क चौड़ीकरण में फिर नया  रोड़ा, दोनों तरफ बनेगा नाला
सड़क चौड़ीकरण में फिर नया रोड़ा, दोनों तरफ बनेगा नाला

सुलतानपुर : तकरीबन 25 करोड़ रुपये की लागत से हो रह नगर की तीन सड़कों के चौड़ीकरण की राह में कोई न कोई व्यवधान लगातार उत्पन्न हो रहा है। अब जलनिकासी के लिए सड़क के दोनों तरफ नाला निर्माण करने की योजना तैयार की गई है। इसके बनने के बाद ही चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो सकेगा। साथ ही बिजली खंभों के स्थानांतरण से लेकर अन्य व्यवधान की वजह से भी कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है।

-----

यह है कार्ययोजना :

अमहट चौराहा से बस स्टेशन की 3.47 किलोमीटर लंबी सड़क को सात मीटर से बढ़ाकर 16 मीटर चौड़ा किया जा रहा है। इस पर कुल 10 करोड़ 37 लाख 60 हजार रुपये खर्च होंगे। पयागीपुर चौराहा से गोलाघाट तक प्रस्तावित 16 मीटर चौड़ी 4.13 किलोमीटर लंबी सड़क पर 12 करोड़ 55 लाख 70 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। गोलाघाट से पीडब्ल्यूडी चौराहा की 2.2 किलोमीटर लंबी व सात मीटर चौड़ी सड़क के चौड़ीकरण पर तीन करोड़ 88 लाख 66 हजार रुपये का बजट बनाया गया है।

----

जल निकासी के लिए नालों का प्रस्ताव :

पेड़ों की कटान, बिजली के खंभों, ट्रांसफार्मर व अतिक्रमण को हटाने के बाद सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू कराया गया है। कई जगहों पर अभी भी खंभे, ट्रांसफार्मर व पेड़ नहीं हटाए जा सके हैं, जिससे खोदाई कर गिट्टी-मिट्टी बिछाने का काम अधूरा पड़ा है। जलनिकासी को लेकर उठे सवाल के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) स्तर पर सड़कों के दोनों तरफ नाले बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके लिए बजट का निर्धारण किया जा रहा है।

----

दोबारा खोदाई से होगा अतिरिक्त खर्च :

सड़क निर्माण का काफी काम हो चुका है। ऐसे में नालों की खोदाई से अतिरिक्त धन के साथ समय का भी नुकसान होगा। खोदाई करने से नए-पुराने बिजली के खंभों के भी गिरने की आशंका जताई जा रही है। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एसके सिंह ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा खंभे समय से नहीं हटाए जा रहे हैं, जिससे अतिरिक्त समय लग रहा है। वहीं, बिजली विभाग के अधीक्षण धीरज सिन्हा ने बताया कि अमहट से गोलाघाट तक पुराने खंभों को हटा दिया गया है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से यहां काम शुरू किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी