टीकाकरण की धीमी गति पर सांसद ने जताई चिता

जनता को तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीन को जरूरी बता किया सावधान।

JagranSun, 13 Jun 2021 12:11 AM (IST)
टीकाकरण की धीमी गति पर सांसद ने जताई चिता

सुलतानपुर : सांसद मेनका गांधी ने टीकाकरण की धीमी गति पर चिता जताई है। उन्होंने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी है कि लोगों को टीका लग जाए। उन्होंने जनता को इस बाबत जागरूक व सावधान किया। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। दौरे के तीसरे दिन सांसद ने सीएमओ की मौजूदगी में मोतिगरपुर व कादीपुर स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण भी किया।

सांसद ने करौंदीकला, कादीपुर, दोस्तपुर विकास खंड के जाफरपुर, नरोत्तमपुर, सूरापुर सहित एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में कोरोना महामारी से सुरक्षित जीवन के लिए टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रेरित किया। कहा कि वह स्वयं कोरोना काल में संक्रमित हो गई थीं, लेकिन स्वस्थ होने के बाद आक्सीजन प्लांट सहित अन्य स्वास्थ सुविधाओं को जुटाने में लगातार वह मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन के संपर्क में रहीं।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने टीकाकरण के लिए बेहतर काम करने वाले प्रधानों व कर्मचारियों को सम्मानित किया। कहा कि आज भी लोग टीका लगवाने के प्रति गंभीर नहीं हो रहे हैं, यह चिंतनीय बात है। गरीबों व प्रवासी मजदूरों को निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण, ठेले-पटरी दुकानदारों आदि के खातों में एक हजार रुपये भेजने का जिक्र उन्होंने किया। बिरसिंहपुर 100 बेड के अस्पताल व एफएम रेडियो स्टेशन का अगले दौरे में शुरुआत करने का आश्वासन उन्होंने दिया। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि सहित भाजपा के पदाधिकारी व प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहे।

4571 लाभार्थियों को लगा टीका, एक व्यक्ति मिला संक्रमित :

15 सेंटरों पर शनिवार को 18 से 44 साल के युवाओं के टीकाकरण के लिए कुल 2600 लक्ष्य रखा गया था। सुबह नौ से शाम छह बजे तक चले अभियान के तहत कुल 77 फीसद यानि 2016 युवकों को कोविड की वैक्सीन लगाई गई। वहीं नियमित टीकाकरण के तहत 4900 व्यक्तियों के सापेक्ष कुल 2706 लोगों को टीके की डोज दी गई। 45 साल से ऊपर के बिना किसी बीमारी के 1787 व्यक्तियों को पहला व 197 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। 45 साल से ऊपर के 50 बीमार व्यक्तियों को पहला तो 22 व्यक्तियों को दूसरा टीका लगाया गया। 60 साल से ऊपर के 559 बुजुर्गों को पहले व 91 को टीके की दूसरी डोज से लाभांवित किया गया।

वहीं, लखनऊ से शनिवार को जारी रिपोर्ट में एक व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाया गया है, जिसे होम आइसोलेट कर दिया गया है। इलाज करा रहे संक्रमित पाए गए 11 लोगों को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया। सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी ने बताया कोरोना पॉजिटिव मरीज की यह संख्या कोविड की दूसरी लहर की सबसे न्यूनतम है। बावजूद इसके एहतियात बरतने के साथ सतर्क रहने की जरूरत है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.