डबिया-चन्दौर ड्रेन के कार्य की शुरुआत करेंगे राज्यमंत्री बल्देव सिंह

एक नवंबर को सांसद मेनका गांधी पहुंचेंगी। दो नवंबर को खेलमंत्री की मौजूदगी में पंत स्टेडियम के जीर्णोद्धार का शिलान्यास करेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:15 AM (IST)
डबिया-चन्दौर ड्रेन के कार्य की शुरुआत करेंगे राज्यमंत्री बल्देव सिंह
डबिया-चन्दौर ड्रेन के कार्य की शुरुआत करेंगे राज्यमंत्री बल्देव सिंह

सुलतानपुर : आगामी एक नवंबर को सांसद मेनका गांधी संसदीय क्षेत्र में पहुंच रही हैं। सप्ताह भर के भीतर यह उनका दूसरा दौरा होगा। दो नवंबर को पंत स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के जीर्णोंद्धार कार्य का शिलान्यास खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के साथ वह संयुक्त रूप से करेंगी। इसके उपरांत बल्दीराय तहसील के चंदौर में नौ करोड़ 38 लाख रुपये की लागत से बनने वाली डबिया-चंदौर ड्रेन के कार्य का शुभारंभ जल शक्ति राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख की उपस्थित में करेंगी। सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, भाजपा नेता अखिलेश तिवारी, बाबी सिंह ने चन्दौर जाकर शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया।

दशकों से चली आ रही समस्या होगी दूर : डबिया-चन्दौर ड्रेन के किलोमीटर 20.200 तक आंतरिक सेक्शन में मिट्टी खोदाई और पांच बीआरबी निर्माण कार्य से सैकड़ों किसानों का फायदा होगा। गोमती नदी के धारा की दिशा बदलाव के कारण दशकों पहले यह समस्या पैदा हुई थी। इसके इंतजाम की मांग किसान बराबर कर रहे थे। इस कार्य से कुड़वार व धनपतगंज ब्लाक के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के सैकड़ों किसानों की लगभग 2000 बीघा जमीन पर पुन: खेती का कार्य शुरू हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी