लोधेपुर रेलवे क्रॉसिग बंद किए जाने पर उग्र हुए लोग

रेलकर्मियों को लोगों ने रोष के चलते को दौड़ाया। वहीं स्थानीय विधायक ने मौके पर पहुंच अधिकारियों से बात की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:23 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 11:23 PM (IST)
लोधेपुर रेलवे क्रॉसिग बंद किए जाने पर उग्र हुए लोग
लोधेपुर रेलवे क्रॉसिग बंद किए जाने पर उग्र हुए लोग

सुल्तानपुर : वाराणसी-लखनऊ रेलखंड स्थित बंधुआ कलां स्टेशन के पास लोधेपुर क्रॉसिग को बंद करने की कार्रवाई पर ग्रामीण उग्र हो गए और क्रॉसिग के पास इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस के जवान व इसौली विधायक भी पहुंच गए। लोगों का कहना है कि इस क्रॉसिग के बंद होने से कई गांवों के लोगों का आवागमन बाधित हो जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार की दोपहर करीब तीन बजे रेलवे विभाग के कर्मचारी क्रॉसिग के बगल रोड के पास खोदाई कर रहे थे। पूछे जाने पर बताया गया कि भरे हुए पानी की निकासी के लिए खोदाई की जा रही है। शाम को कुछ लोग जेनरेटर वगैरह लेकर पहुंच गए। सुबह करीब चार बजे रेलकर्मी जेनरेटर चलाकर लोहे की पटिया लगाकर रास्ते को अवरुद्ध करने लगे। इसकी जानकारी होने पर पहुंचे ग्रामीणों ने कर्मचारियों को दौड़ा लिया। सुबह करीब दस बजे इसौली से सपा विधायक अबरार अहमद भी पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने उच्चाधिकारियों आदि से बात की और उचित कदम उठाए जाने के आश्वासन पर ग्रामीण अपने घरों को वापस होने को राजी हुए। ग्रामीण मोहम्मद तौसीर ने कहा कि गेट के बंद होने से आसपास के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को काफी घूमकर सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। सहायक मंडल अभियंता रेलपथ मंगल यादव ने बताया कि जिन जगहों पर पांच किमी के भीतर क्रासिग से होकर गुजरे तीन रास्ते हाइवे पर मिल रहे हैं, वहां की दो क्रासिग को बंद किया जाना है। जरूरत पड़ने पर पुलिस बल की भी मदद ली जाएगी।

पहले भी बंद हो चुकी है क्रॉसिग : इसके पहले भी डेढ़ साल पूर्व रेलवे विभाग ने हुसैनगंज क्रासिग को बंद कर दिया था। इसका भी काफी विरोध हुआ था। अब लोधेपुर क्रॉसिग के बंद होने से इमामगंज, लोधेपुर, हसनपुर, तिवारीपुर, महराजगंज, कुड़वार, फतेहपुर, बीवीगंज, मुरली नगर, अतागंज आदि गांवों में आने जाने वालों को हसनपुर गुमटी या फिर बंधुआ कला क्रॉसिग से लंबा सफर तय करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी