दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

संक्रमण से बेपरवाह, छह पर मुकदमा दर्ज

संक्रमण से बेपरवाह, छह पर मुकदमा दर्ज

नगर में सुबह से शाम तक लाकडाउन के नियमों मखौल उड़ रहा है। शहर का जीएन रोड हो या अस्पताल चौराहा हर जगह स्थिति एक सी नजर आ रही है। सुबह से लेकर शाम तक दुकानों के आधे शटर उठ रहे हैं। वहीं मुरारी दास की गली चित्रा गली बाटा गली में तो हालात यह हैं कि यहां तो लगता ही नहीं कि जिले में लाकडाउन है।

JagranWed, 19 May 2021 12:02 AM (IST)

सुलतानपुर : प्रदेश मे 24 मई कहने को तो लाकडाउन लगा हुआ है, लेकिन यह सिर्फ कहने के लिए ही है। लोग तो सुबह से शाम तक वाहनों से खुलेआम बाजार में घूम रहे हैं। चोरी-छिपे पूरे दिन दुकानें खुल रही हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। वहीं लाकडाउन का पालन कराने में अब पुलिस-प्रशासन सख्ती का असर भी नजर नहीं आ रहा है।

नगर में सुबह से शाम तक लाकडाउन के नियमों मखौल उड़ रहा है। शहर का जीएन रोड हो या अस्पताल चौराहा हर जगह स्थिति एक सी नजर आ रही है। सुबह से लेकर शाम तक दुकानों के आधे शटर उठ रहे हैं। वहीं मुरारी दास की गली, चित्रा गली, बाटा गली में तो हालात यह हैं कि यहां तो लगता ही नहीं कि जिले में लाकडाउन है। महामारी चलने के बावजूद अनेक लोग बिना मास्क के बाजार में पहुंच रहे हैं। सड़कों पर भीड़ देख स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं चौराहों पर तैनात पुलिस कमी भी मूकदर्शक बने सबकुछ देखते रहते हैं। सुबह से शाम तक सड़कों पर वाहन दौड़ते नजर आ रहे हैं।

अधिकारियों के वाहन देखते ही मचती है भगदड़ : नगर की सड़कों पर जब अधिकारियों व पुलिस के वाहन के हूटर बजते हैं तो भगदड़ मच जाती है। दोपहर के समय यह नजारा जीएन रोड पर देखने को मिला। पुलिस का दस्ता जब इस मार्ग से गुजर रहा था तो दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे। लोग भागते हुए नजर आए। सिपाहियों ने लोगों को दुकान न खोलने की सख्त हिदायत भी दी, लेकिन उनके जाते ही स्थिति जस की तस हो गई। इनसटे --

दुकान खोलना पड़ा महंगा, छह व्यापरियों पर मुकदमा

लम्भुआ : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान आधी शटर खोल कर व्यापार करना कारोबारियों को महंगा पड़ा है। पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत कस्बे के छह व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिन व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, उनमें रेडीमेड, कपड़ा, बर्तन, आभूषण, जूता चप्पल, किराना के कारोबारी शामिल हैं।

सोमवार को कस्बे में कई स्थानों पर भीड़ की खबर थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय को मिली तो वे हमराहियों के साथ गश्त पर निकल पड़े। देर शाम को कस्बे की काफी दुकानें आधी खुली पाई गई। कुछ दुकानों के भीतर ग्राहक मौजूद मिले। थानाध्यक्ष पांडेय ने बताया कि राम दीन, संदीप पांडेय, विपिन चन्द्र बरनवाल, नईम सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। महामारी से बचने के लिए कोरोना क‌र्फ्यू का पालन जरूरी है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.