संक्रमण को लेकर सड़कों पर दिख रही बेपरवाही

शासन ने तीन दिनों के लाकडाउन की सीमा को लगातार बढ़ाते हुए सप्ताह भर के लिए कर दिया है। वहीं सहालग और त्योहार की खरीदारी को लेकर इसे मजबूरी कहे या फिर लापरवाही लेकिन सड़कों और बाजारों में जो नजारा देखने को मिला है वह कहीं से भी सुखद नहीं रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:38 PM (IST)
संक्रमण को लेकर सड़कों पर दिख रही बेपरवाही
संक्रमण को लेकर सड़कों पर दिख रही बेपरवाही

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए शासन द्वारा लाकडाउन को सप्ताह भर के लिए और बढ़ाया गया है, लेकिन जिले में इसका अनुपालन नहीं दिखा रहा है।

सोमवार को नगर की सड़कों पर जहां वाहनों की कतार लगी रही। वहीं बाजारों में भी दुकानों और सब्जी, फल के ठेलों पर खरीदारों की भीड़ जमा रही। शारीरिक दूरी का तो दूर अधिकतर चेहरों पर मास्क भी नहीं दिखाई पड़ा। पुलिस प्रशासन भी बंदी के अनुपालन को लेकर सक्रिय नहीं दिखी।

शासन ने तीन दिनों के लाकडाउन की सीमा को लगातार बढ़ाते हुए सप्ताह भर के लिए कर दिया है। वहीं सहालग और त्योहार की खरीदारी को लेकर इसे मजबूरी कहे या फिर लापरवाही, लेकिन सड़कों और बाजारों में जो नजारा देखने को मिला है वह कहीं से भी सुखद नहीं रहा। चौक सहित अन्य बाजारों में भी चोरी चुपके खुली दुकानों से सामान की खरीदारी होती रही। चौक, ठठेरीबाजार, सब्जी मंडी,पारकींसगंज जैसी बाजारों में दिनभर दुकानदार आधी शटर खोलकर सामान बेचते हैं। बीस दिन की बंदी के बाद खाद्य सामग्री भी खत्म हो रही है इसलिए लोग और भी खरीदारी के लिए निकल रहे हैं। खरीदारों की मजबूरी भांप पुलिस भी नरमी बरत रही है।

सिविल कोर्ट में भी सख्ती बेअसर : दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता व वादकारियों के प्रवेश पर रोक है। इसके लिए जिला जज संतोष राय व बार अध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने कई बार अपील भी किया। बावजूद इसके बंदी का कोई असर नहीं दिखा। कोर्ट खुली तो न्यायिक अफसरों की तरह ही वकील भी प्रवेश कर गए। शुरुआत में वादकारियों को अंदर जाने से रोका जाता रहा, लेकिन दोपहर बाद वे भी जाने लगे।

बंद कराई दुकानें, देखी हकीकत

कादीपुर : लाकडाउन में दुकान खुलने की समय सीमा तय किए जाने के बावजूद कस्बे व ग्रामीण क्षेत्रों में छिटपुट दुकानें खुली रहती हैं। सोमवार को उपजिलाधिकारी महेन्द्र कुमार सिंह पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे। इस दौरान दुकानें खुली होने पर नाराजगी जताई और उनको बंद कराया। चेतावनी दी कि मंगलवार से कोई भी दुकान खुली मिल जाएगी तो सीधे मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी