भूमि विवाद के मामलों का हो त्वरित निपटारा : डीएम

कादीपुर व दोस्तपुर थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने की सुनवाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:11 AM (IST)
भूमि विवाद के मामलों का हो त्वरित निपटारा : डीएम
भूमि विवाद के मामलों का हो त्वरित निपटारा : डीएम

सुलतानपुर : समाधान दिवस के मौके पर शनिवार को जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता ने कहा कि भूमि विवाद से जुड़े प्रकरण की सुनवाई त्वरित गति से की जाए। इसका निस्तारण शीघ्र किया जाए। राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर मुआयना कर गुणवत्तापूर्ण निराकरण करे, ताकि भविष्य में बड़ा विवाद न होने पाए। शुरुआती दौर में मामलों की गंभीरता समझकर शीघ्रता से कार्रवाई को ग्रामीणांचल के अधिकांश प्रकरण खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कादीपुर व दोस्तपुर में थानों में आए शिकायती पत्रों पर सुनवाई की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कूरेभार में आयोजित दिवस पर फरियादियों की संख्या बहुत ही कम रही। यहां राजस्व व पुलिस विभाग की कुल 17 शिकायतें आईं, जिसमे सिर्फ एक का मौके पर निस्तारण हुआ। इस मौके पर कानूनगो पीयूष सिंह व थानाध्यक्ष अमरेन्द्र बहादुर सिंह मौजूद रहे। कादीपुर में डीएम ने बुढ़ाना के पास की पेट्रोल टंकी के बगल नाले को अवैध रूप से पाट दिए जाने की शिकायत पर उसे राजस्व निरीक्षक को पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंच नाले को खुलवाने के लिए आदेशित किया। इस मौके पर लगभग 25 शिकायतें आईं, जिसके निस्तारण के निर्देश दिए गए। बल्दीराय में आयोजित दिवस में कुल 12 शिकायतें आईं, जिसमें दो का मौके पर निस्तारण हो सका है।

दोस्तपुर में थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह व राजस्व निरीक्षक सर्वेश कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित दिवस में 12 मामले आए जिसमें दो का मौके पर निस्तारण कर दिया। धम्मौर में एसडीएम रामजीलाल व सीओ राघवेंद्र चतुर्वेदी की अध्यक्षता में दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 20 मामले आए जिसमें 10 मामलों का निस्तारण किया गया। इस मौके पर थानाध्यक्ष सीताराम यादव, राजस्व निरीक्षक जय नारायण सिंह आदि हल्का लेखपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी