अतिक्रमण से कराहती सड़कों पर गरजी जेसीबी

नेशनल सिनेमा रोड पर ध्वस्त फुटपाथ पर अवैध निर्माण काबिज थे। प्रशासन ने दोबारा निर्माण नहीं करने की हिदायत दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 12:17 AM (IST)
अतिक्रमण से कराहती सड़कों पर गरजी जेसीबी
अतिक्रमण से कराहती सड़कों पर गरजी जेसीबी

सुलतानपुर : फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर पालिका का अभियान लगातार जारी है। शनिवार को सर्वाधिक अतिक्रमण वाले नेशनल सिनेमा रोड पर जेसीबी की मदद से पक्के निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। अभियान को लेकर दुकानदारों में अफरा-तफरी रही। वहीं, प्रशासन ने दोबारा निर्माण नहीं करने की हिदायत दी है।

शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर प्रतिदिन लगने वाले जाम की समस्या को बढ़ता हुआ देख यातायात पुलिस द्वारा पटरियों पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए पत्र लिखा गया था। इसके बाद नगर पालिका द्वारा तीन दिनों तक दुकानदारों को प्रचार वाहन के माध्यम से अतिक्रमण को हटाने का समय दिया गया था। लेकिन, दुकानदारों द्वारा इसे नहीं हटाया गया। अब नगर पालिका ने सख्त रुख अख्तियार कर अतिक्रमण को ढहाने की मुहिम चला रखी है।

अभी तक कलेक्ट्रेट रोड, डाकखाना, शाहगंज, पल्टन बाजार, सब्जी मंडी, बस स्टेशन रोड पर पटरियों को खाली कराया गया। अब नगर पालिका ने सबसे ज्यादा अतिक्रमण वाले क्षेत्रों की ओर रुख किया है। शनिवार को नेशनल सिनेमा में दर्जन भर से अधिक दुकानों के सामने हुए निर्माण को जेसीबी से तोड़ दिया गया। सोमवार को प्रशासन चौक घंटाघर की ओर रुख करेगी।

राजस्व निरीक्षक नगर पालिका परिषद वेद प्रकाश राय ने बताया कि चौक क्षेत्र में अतिक्रमण हटाया जाना बड़ी चुनौती है। सोमवार को घंटाघर से अवैध कब्जे हटाए जाएंगे। अभियान का उद्देश्य फुटपाथ को सड़क के किनारों पर बनी नालियों तक साफ रखना है। पटरी दुकानदारों को इससे प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। उन्हें कारोबार के लिए स्थान उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

बढ़ा दी गई है फोर्स :

शुक्रवार से ही टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान चल रहे है। पालिका प्रशासन को उम्मीद थी कि इन बाजारों में विरोध प्रदर्शन के साथ अभियान में अवरोध आ सकता था। इसके लिए पहले ही तैयारी कर ली गई थी। अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाने के साथ दुकानदारों से सड़क के फुटपाथ खाली कर देने की अपील की जा रही है।

chat bot
आपका साथी