गांवों में बढ़ी जांच की रफ्तार, दो दिन में मिले 53 संक्रमित

सीएमओ के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की करीब चार हजार टीमें बनाई गईं। पूर्व में संक्रमित पाए गए 48 व्यक्ति ठीक होने के बाद घर गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:53 PM (IST)
गांवों में बढ़ी जांच की रफ्तार, दो दिन में मिले 53 संक्रमित
गांवों में बढ़ी जांच की रफ्तार, दो दिन में मिले 53 संक्रमित

सुलतानपुर : कोरोना रफ्तार रोकने को लेकर प्रशासन किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहता है। शहर की अपेक्षाकृत गावों में भी स्वास्थ्य विभाग ने अब अपनी जांच तेज कर दी है। सीएचसी, पीएचसी व सीएमओ के निर्देश पर बनाई गई स्वास्थ्य विभाग की करीब चार हजार टीमों द्वारा लगातार जांच की जा रही है। मंगलवार व बुधवार की जारी जांच रिपोर्ट में कुल 53 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं इलाज करा रहे पूर्व में पॉजिटिव पाए गए कुल 48 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

संक्रमितों को इलाज के लिए केएनआइटी कोविड केयर सेंटर व होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ का निर्देश दिया गया है। लखनऊ स्थित सीएसआइआर व एनबीआरआइ लैब से मंगलवार को कुल 815 लोगों की सैंपल रिपोर्ट जारी की गई। इसमें कुल तीन लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। वहीं, जिले के पोर्टल पर कुल चार मरीज अंकित किए गए हैं। इसी क्रम में 928 ग्रामीण और 161 शहरी लोगों समेत कुल 1089 व्यक्तियों की एंटीजन जांच में चार लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं, बुधवार को सीएसआइआर व एनबीआरआइ लैब से कुल 433 लोगों की सैंपल रिपोर्ट जारी की गई। इसमें कुल दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पोर्टल पर 12 मरीज अंकित किए गए हैं। जबकि 717 ग्रामीण और 144 शहरी लोगों समेत कुल 861 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। इनमें भी कुल 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिला अस्पताल में की गई ट्रनेट जांच में एक व्यक्ति को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। सीएमओ डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि गांवों में जांच का दायरा बढ़ाया गया है। संदिग्धों की पहचान के लिए स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा शिविर लगाकर जांच की जाएगी। हाट स्पॉट जोन में स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता लगातार जारी है।

chat bot
आपका साथी