नाबालिग छात्रा का अपहरण, पिता ने लगाया मतांतरण का आरोप

पिता ने आरोप है कि बिलवाई माधौपुर गांव के शाहिल मो.शमी और उनकी मां शकीना खातून स्कूल जाते समय उसकी पुत्री को रोककर आए दिन परेशान करते थे। बालिका ने जब आपबीती परिवारजन को बताई तो उन्होंने युवक के घर जाकर शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:31 PM (IST)
नाबालिग छात्रा का अपहरण, पिता ने लगाया मतांतरण का आरोप
नाबालिग छात्रा का अपहरण, पिता ने लगाया मतांतरण का आरोप

सुलतानपुर : गैर समुदाय के युवकों ने एक नाबालिग छात्रा को अगवा कर लिया, तो पिता ने मतांतरण व हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर अपहृत बालिका को बरामद कर लिया है। वहीं जबरन मतांतरण की धारा बालिका द्वारा दिए गए बयान पर बढ़ाई जाएगी।

पिता ने आरोप है कि बिलवाई माधौपुर गांव के शाहिल, मो.शमी और उनकी मां शकीना खातून स्कूल जाते समय उसकी पुत्री को रोककर आए दिन परेशान करते थे। बालिका ने जब आपबीती परिवारजन को बताई तो उन्होंने युवक के घर जाकर शिकायत की। हालांकि परिवार के लोगों ने दोबारा ऐसा न करने की बात कही। पिता का आरोप है कि 11 अक्टूबर को सुबह नौ बजे बेटी स्कूल के लिए घर से निकली थी। शाम तक जब वह वापस नहीं आई तो खोजबीन से पता चला कि उपरोक्त लोगों ने उसे अगवा कर लिया है। पिता ने आंशका जताई कि आरोपित, बेटी का मतांतरण कर शादी करने का दबाव बना रहे है। पीड़ित पिता ने मामले की तहरीर पुलिस को दी। इस संबंध में चौकी इंचार्ज चंद्रभान वर्मा ने बताया कि आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बालिका भी सकुशल बरामद कर ली गई है। चिकित्सीय परीक्षण व कलमबंद बयान कराया जाएगा। इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

पढ़ें अन्य खबरें..

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवती को फंसाया, मुकदमा

सुलतानपुर : फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर गैर समुदाय के युवक ने युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर युवक ने युवती से जब मिलने का दबाव बनाया तो मामले की सच्चाई सामने आई। युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

करौंदीकला थानाक्षेत्र एक गांव युवती ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि इंटरनेट मीडिया फेसबुक पर एक युवक ने अभय सिंह के नाम से उसे मैसेज किया गया। धीरे-धीरे दोनों में बात होने लगी। इस दौरान युवक ने उसने मिलने की इच्छा जताई। तभी युवती को पता चला कि युवक का असली नाम सिराज अहमद है। तब उसने मिलने से मना कर दिया। इस पर युवक ने उसे धमकी दिया कि तुम्हारा वीडियो और फोटो वायरल कर दूंगा। मामला परिवारजन को पता चला तो उन्होंने भी खोजबीन की, जिसमें पता चला कि युवक अभय सिंह के नाम से फर्जी आईडी बनाकर हिदू लड़कियों को फंसाने का कार्य करता है। थाना प्रभारी अमरेंद्र सिंह का कहना है मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी