बंदी में बेफिक्र लोगों से संक्रमण बढ़ने की आशंका

खुले रहे दुकानों के आधे शटर ठेलों से गलियां रहीं गुलजार खरीददार भी भूले कोरोना प्रोटोकाल।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:06 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:06 AM (IST)
बंदी में बेफिक्र लोगों से संक्रमण बढ़ने की आशंका
बंदी में बेफिक्र लोगों से संक्रमण बढ़ने की आशंका

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण का बढ़ता खतरा व सरकार की घरों में रहने की अपील दुकानदारों व खरीदारों पर बेअसर है। पुलिसिया ढील का नतीजा यह रहा कि बुधवार को नगर के अधिकतर दुकानों के आधे शटर खुले रहे और उस पर झुंड में खरीदार सड़क तक मंडराते रहे। बीच सड़क से लेकर गलियां तक ठेलों से गुलजार रहीं। बगैर मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करते इन दुकानदारों से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका है। अन्य दिनों की अपेक्षा सड़क पर लोगों की आवाजाही भी अधिक रही। बंदी में भी गोलाघाट-अमहट मार्ग पर जाम की स्थित बनी रही।

चौक, सब्जीमंडी, जिला अस्पताल के बगल पारकींसगंज, गल्लामंडी में सुबह से ही दुकानें खुल गईं। दोपहर तक इनके आधे शटर गिर गए और दुकानदार वहीं बैठे रहे। खरीददारों का झुंड हर तरफ उमड़ पड़ा। यही नहीं फलों के अधिकतर ठेले चौक से लेकर सब्जीमंडी तक सड़कों पर लगे रहे। कभी-कभी पुलिस का हूटर बजते ही दुकानदार ठेला सहित छुप जाते और दुकानदार भी पूरी शटर गिरोते रहे।

भारी न पड़ जाए ये लापरवाही :

सड़कों पर जिस कदर लोगों की भीड़ निकल रही है। इसे देखकर सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि यही हाल रहा तो जिले की भी स्थित भयावह हो सकती है। सड़क पर ठेलों की स्थित देखकर नहीं लगा कि सरकार द्वारा बंदी घोषित है। सबसे अधिक समस्या यह है कि ठेला दुकानदार अधिकतर मास्क को गले में ही लटकाए रहते हैं। सड़क पर वाहनों कतार में निकल रहे हैं। आवागमन में भी लोग परवाह नहीं कर रहे हैं।

सड़क पर निकले लोगों को पुलिस ने टोका :

बंदी के दौरान सुबह कुड़वार नाका पर तैनात पुलिसकर्मियों ने घर से बाहर निकले बाइक व कार वालों को टोका। बगैर मास्क के सड़क पर निकले लोगों को चेतावनी दी गई। वहीं, कादीपुर कोतवाली के उपनिरीक्षक अनिल कुमार मिश्रा ने बंदी का अनुपालन कराने के लिए पुलिस कर्मियों के साथ नगर पंचायत के प्रमुख बाजारों में रूट मार्च किया। सीओ सिटी सतीश चंद्र शुक्ला ने कहा कि लाकडाउन का पालन सख्ती से कराया जाएगा। नियम नहीं मानने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी