राजधानी गुजरते समय इलेक्ट्रिक लाइन का तार टूटा, टला बड़ा हादसा

सुलतानपुर-वाराणसी रेलखंड पर रविवार की रात डिब्रूगढ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:53 PM (IST)
राजधानी गुजरते समय इलेक्ट्रिक लाइन का तार टूटा, टला बड़ा हादसा
राजधानी गुजरते समय इलेक्ट्रिक लाइन का तार टूटा, टला बड़ा हादसा

सुलतानपुर : सुलतानपुर-वाराणसी रेलखंड पर रविवार की रात डिब्रूगढ जा रही राजधानी एक्सप्रेस के गुजरते समय पखरौली रेलवे स्टेशन के करीब रेलवे लाइन का 25 हजार वोल्ट का तार टूट गया। तेज आवाज व उजाले से लोग सकते में आ गए। हालांकि ट्रेन के सकुशल गुजर जाने से बड़ा हादसा होने से बच गया। देर रात से ही रेलवे के इंजीनियरों ने कड़ी मशक्कत कर सुबह साढ़े बजे तार को जोड़ा। इस रूट पर सोमवार की दोपहर तक ट्रेनें कासन पर चलाई गई।

रेलवे स्टेशन के पश्चिम ओर मेन डाउन लाइन पर रात पौने नौ बजे तीन पोल का तार अचानक टूट गया। धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण रेलवे लाइन की ओर भागे। उन्होंने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मियों कंट्रोल रूम व जिले पर अधिकारियों फाल्ट की जानकारी दिया। इसके बाद डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। घटना के करीब एक घंटे बाद जिला मुख्यालय से इलेक्ट्रिक तार दुरूस्त करने के लिए ओएचई (ऑन हेड इलेक्ट्रिकल सिस्टम मशीन) व टीआरडी (ट्रेक्सा डिस्ट्रीब्यूशन) टीम के इंजीनियर मौके पहुंचे और लाइन को दुरुस्त करने में जुट गए। रात भर मशक्कत के बाद सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे करीब तार को जोड़ा जा सका। स्टेशन अधीक्षक आरएस भारती ने बताया कि इंजीनियरों द्वारा फाल्ट सही कर दिया गया है। दोपहर बाद से ट्रेनें यथावत संचालन हो रहा है।

-

दर्जन भर एक्सप्रेस व दो दर्जन मालगाड़ी का संचालन प्रभावित

रविवार की रात से सोमवार की वाराणसी की ओर से आने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस,जोधपुर त्योहार स्पेशल, पाटलीपुत्र चंडीगढ एक्सप्रेस, हावड़ा देहरादून व कामाख्या एक्सप्रेस के साथ लखनऊ की तरफ से आने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस, दून स्पेशल, बेगमपुरा, कुंभ, मरुधर, कोटा पटना, त्योहार स्पेशल ट्रेनों को कासन पर चलाया गया।

chat bot
आपका साथी