सिस्टम 'पानी-पानी', सड़कें नजर आईं तालाब

सोमवार को हुई बारिश के कारण शहर के मुहल्लों में भरा पानी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:56 PM (IST)
सिस्टम 'पानी-पानी', सड़कें नजर आईं तालाब
सिस्टम 'पानी-पानी', सड़कें नजर आईं तालाब

सीतापुर: रविवार की रात से शुरू हुई बारिश सोमवार को पूरे दिन होती रही। बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाते हुए राहत प्रदान की, वहीं जल भराव के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर के अधिकांश मुहल्लों, गलियों में गंदा पानी भर गया। कुछ मुहल्लों में घरों के अंदर गंदा पानी भरा था। शहर भर में हुए जलभराव ने नगर पालिका परिषद के सफाई इंतजामों की पोल खोलकर रख दी।

कलेट्रेट परिसर में जलभराव

जलभराव से कलेक्ट्रेट, विकास भवन परिसर भी अछूता नहीं रहा। यहां भी नालियां चोक होने के कारण गंदा पानी पूरे परिसर में भर गय। जहां जिले के आला अधिकारी स्वयं बैठते हैं वहां की यह स्थिति है तो शहर के अन्य मुहल्लों की क्या स्थिति होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। जलभराव होने से रजिस्ट्री कार्यालय के सामने बैठने वाले स्टांप विक्रेताओं, बैनामा लेखकों, फोटो कापी वालों को दिक्कत हुई। कोषागार के सामने से निकल रही एक कार का पहिया अचानक से गड्ढे में पहुंच गया, कार पलटते बची।

मुहल्लावासी हुए जलभराव से परेशान

मुहल्ला खूबपुर में जलभराव की समस्या अभी तक दूर नहीं हुई है। जलभराव की इस समस्या से खूबपुर व आसपास के मुहल्ले श्रीनगर कालोनी, शिवम कालोनी, यादव कालोनी, भार्गव कालोनी, कमला नगर में जलभराव हो गया। जलभराव की इस समस्या से खूबपुरवासी पिछले कई वर्षों से जूझ़ रहे हैं। इन लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन इसओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। नाला न बना होने के कारण यहां यह समस्या जस की तस है जिससे यहां के लोगों को हर साल जूझ़ना पड़ता है।

घरों में भरा गंदा पानी

मिरदही टोला में नालियों की सफाई न होने से पानी जाम हो गया। गलियों में पानी इतना ज्यादा भर गया कि यहां के घरों में भी पहुंच गया। स्थानीय निवासियों को बाल्टी से पानी बाहर निकालना पड़ा। लोगों को चिता सता रही है अगर इसी तरह लगातार बारिश होती रही और पानी को निकालने का प्रबंध नहीं किया गया तो घरों में काफी पानी भर जाएगा। इसके अलावा मन्नी चौराहा पर नाला चोक होने के कारण पानी सड़क पर ही भर गया। पानी के बीच से वाहन चालकों को निकलना पड़ा।

chat bot
आपका साथी