गंदगी देख डीएम ने लोगों से की बात ईओ तलब

???? ?? ???? ??? 10 ??????.5 ??? ------------ -???? ????????? ?????? ?? ??????? ???????? ?????????? ????????? ?????????? ?? ??????? ??????? ?? ??? ???? ????????? ?????? ?? ??? ??????? ?? ???????? ???? ????? ??? ??? ???? ?????? ???????? ??

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:06 AM (IST)
गंदगी देख डीएम ने लोगों से की बात ईओ तलब
गंदगी देख डीएम ने लोगों से की बात ईओ तलब

सुलतानपुर : जिलाधिकारी सी इंदुमती मंगलवार को सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण करने अचानक शहर में निकल पड़ीं। उन्होंने नगर के स्थापित बूथों का अवलोकन किया। इस दौरान शाहगंज स्थित बूथ के अगल-बगल गंदगी देख उनका पारा फिर चढ़ गया। उन्होंने तत्काल ईओ को बुलाकर सफाई का निर्देश दिया। कहा शहर में कहीं गंदगी नहीं दिखाई देनी चाहिए। चार दिन पहले भी वह आकस्मिक निरीक्षण के दौरान बस स्टेशन से लेकर मिली गंदगी से नाराजगी जताई थी, लेकिन पालिका के अधिकारियों पर उनके इस रुख का कोई विशेष असर नहीं पड़ा।

नगर के खैराबाद मुहल्ले के जामे इस्लामिया पब्लिक स्कूल में लगाए गए बूथ का निरीक्षण करने पहुंची डीएम को अजीम चलनी वाले का बरामदा गंदा दिखा। आसपास भी नालियों के पास जमे प्लास्टिक के कचरे उनके कदम आगे बढ़ने से रोक लिए। अन्नू चौराहा पर भी गंदगी दिखाई दी। जिससे उन्होंने पालिका अधिकारियों को विशेष हिदायत तो दी ही साथ ही मुहल्लेवासियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। उन्हें गंदगी से होने वाली बीमारियों से ताकीद किया। कहा सदैव अपने आसपास सफाई करने की आदत डालें। उन्होंने कूड़े कचरे को निर्धारित स्थल व डस्टविन में डालने के निर्देश दिए। डीएम ने जनसामान्य से अपने बच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए टीकाकरण कराने की अपील की। इस दौरान इस्लामिया पब्लिक स्कूल बूथ पर छूट हुए सात बच्चों में से तीन का टीकाकरण कराया गया। शेष तीन को टीका लगाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। वहीं शाहगंज स्थित बूथ पर छह बच्चों को टीका लगाने को कहा गया।

chat bot
आपका साथी