प्रसव कक्ष में मिली गंदगी, व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश

नवागत सीएमओ ने किया सीएचसी का निरीक्षण चिकित्सकों के साथ की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:40 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:18 PM (IST)
प्रसव कक्ष में मिली गंदगी, व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश
प्रसव कक्ष में मिली गंदगी, व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश

सुलतानपुर : शुक्रवार की शाम नवागंतुक सीएमओ सीएचसी भदैंया पहुंचे तो अफरा-तफरी मच गई । उन्होंने सभी चिकित्सकों को कोविड के निर्देशों का कड़ाई से पालन कर साफ सफाई का निर्देश दिया है। साथ ही समय से ओपीडी करने का भी निर्देश दिया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी अचानक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। अधिकांश कर्मी जो बाहर थे वह भी जानकारी होते ही वापस सीएचसी पहुंच गए। सीएमओ ने प्रभारी के कक्ष में बैठकर डॉ. राकेश सिब्बल, डॉ. योगेंद्र यादव व डॉ. विनीता सिंह के साथ बैठक की। इसके बाद सीएमओ फार्मासिस्ट कक्ष पहुंच दवाओं की जानकारी ली फिर पैथोलॉजी पहुंचे, जहां शिवेंद्र दूबे को टीएलसी, डीएलसी, एचबी, शुगर, खून व बलगम सहित सभी प्रकार की जांच निश्शुल्क किए जाने का निर्देश दिए। प्रसव कक्ष पहुंचे सीएमओ को कक्ष में गंदगी व साफ सफाई नहीं मिली। इस पर वह कड़ी नाराजगी जता स्टाफ नर्स व एचबी से इसमें सुधार की बात कही। सीएमओ ने साफ सफाई दुरुस्त कर मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सहायक सीएमओ डॉ. रामआसरे, डीपीएम संतोष कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। पुलिस टीम पर फायरिग मामले की जांच के आदेश

सुलतानपुर : थानाक्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ प्रकरण जांच के दायरे में आ गया है। परिवारजन की शिकायत पर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मामला थाना क्षेत्र के वलीपुर चौकी अंतर्गत बिसावां गांव से जुड़ा है।

-ये है मामला :

वलीपुर चौकी प्रभारी विकास कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को विशाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि विशाल ने पुलिस कर्मियों पर फायरिग की थी। इसके बाद उसके खिलाफ हत्या के प्रयास व रंगदारी समेत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। डीएम से की गई शिकायत में पुलिस पर एक लाख रुपये मांगने का भी आरोप लगाया गया है। विशाल सिंह ने एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान हर्ष फायरिग की थी, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बल्दीराय विजयमल सिंह यादव को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी