अब वाहन चालकों का कराया कोरोना टेस्ट

कुल 150 वाहन चालकों की जांच में दो लोगों को कोरोना संक्रमित में पाया गया। डीएम ने समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:57 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:57 AM (IST)
अब वाहन चालकों का कराया कोरोना टेस्ट
अब वाहन चालकों का कराया कोरोना टेस्ट

सुलतानपुर : कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए जिलाधिकारी रवीश गुप्ता के निर्देशन में जिलेभर में स्वास्थ्य विभाग स्तर पर 150 टेंपो, बैट्री रिक्शा व ऑटो चालकों का कोरोना टेस्ट कराया गया। दोपहर तक की गई गई एंटीजन जांच में दो लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। डीएम की अध्यक्षता में केएनआइटी स्थित गेस्ट हाउस में कोरोनो संक्रमण के रोकथाम व बचाव आदि को लेकर समीक्षा बैठक भी की गई।

शहर के केएनआइ गेट व वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग स्थित एआरटीओ दफ्तर पर कोरोना जांच की गई। इस मौके पर मुख्य रूप से एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय, सीएमओ डॉ. सीबीएन त्रिपाठी, एआरटीओ प्रवर्तन अखिलेश द्विवेदी, एआरटीओ प्रशासन माला वाजपेयी उपस्थित रहीं। डीएम की तरफ से सर्विलांस टीम को जिले में टेस्टिग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। कोविड केयर सेंटर में भर्ती व्यक्तियों के खान-पान, स्वास्थ्य तथा साफ-सफाई आदि की भी समीक्षा की गई।

1814 लोगों की जांच में 23 मिले संक्रमित : लखनऊ स्थित सीएसआइआर, एनबीआरआइ लैब, एंटीजन व ट्रूनेट द्वारा जारी 1814 लोगों की जांच रिपोर्ट में कुल 23 लोग कोरोना पीड़ित पाए गए हैं। लैब से 880 लोगों की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें कुल 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, पोर्टल पर जिले के तीन पॉजिटिव मरीज अंकित किए गए हैं। सीएचसी, पीएचसी के अलावा शहर व गांवों में कैंप लगाकर की गई कुल 934 लोगों की एंटीजन जांच में सात लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। जिला अस्पताल में की गई ट्रूनेट जांच में एक व्यक्ति को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। सीएमओ डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर व होम आइसोलेशन में भेजा गया है। पूर्व में पॉजिटिव पाए गए आठ लोगों को ठीक होने के बाद घर जाने की अनुमति दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी