281 व्यक्तियों में मिला कोरोना संक्रमण, 508 स्वस्थ

कोरोना से बचने के लिए शासन की तरफ से जारी गाइड लाइन का लोग अनुपालन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:30 PM (IST)
281 व्यक्तियों में मिला कोरोना संक्रमण, 508 स्वस्थ
281 व्यक्तियों में मिला कोरोना संक्रमण, 508 स्वस्थ

सुलतानपुर : लखनऊ से जारी रिपोर्ट में बुधवार को 281 लोगों को कोरोना पाजिटिव पाया गया है। वायरस से संक्रमित इन लोगों को इलाज के लिए कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड को बनाए गए आइसोलेट वार्ड में भी काफी रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

होम आइसोलेट मरीजों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा फोन के जरिए दवाओं के सेवन व जागरूक रहने आदि की जानकारी दी जा रही है। इलाज करा रहे 508 व्यक्ति ठीक हो गए, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया। सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी ने बताया कि मिल रहे संक्रमितों की अपेक्षा अब ठीक होने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। इसका कारण कोरोना से बचने के लिए शासन की तरफ से जारी गाइड लाइन का लोग अनुपालन कर रहे हैं।

सपा व भाजपा नेता समेत चार लोगों की मौत :

कोरोना संक्रमण काल में ऑक्सीजन की कमी और बीमारी की चपेट में आए लोगों की मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार को भी जिला अस्पताल व एलवन कोविड केयर सेंटर में भाजपा व सपा नेता समेत चार लोगों की मौत हो गईं। समय से आक्सीजन सिलिडर न मिल पाना मौत का कारण बताया जा रहा है।

गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के अंगनाकोल निवासी सपा नेता फिरोज अनवर को सांस लेने में हो रही दिक्कत के चलते एलवन कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। देर रात तबियत बिगड़ने से उनकी मौत हो गई। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा जिला महामंत्री रूपेश जायसवाल झलक की भी जिला अस्पताल में मौत हो गई। रूपेश वार्ड नंबर 30 से जिला पंचायत प्रत्याशी भी रहे हैं। माध्यमिक शिक्षक संघ(पांडेय गुट) के प्रदेश उपाध्यक्ष व बेलहरी इंटर कालेज के पूर्व प्रवक्ता उदयपाल सिंह की एलवन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। यहां उन्हें कोरोना संक्रमित होने के चलते भर्ती कराया गया था। लम्भुआ तहसील क्षेत्र के रहने वाले लालजी चौरसिया को इलाज के लिए जिला अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया था। समय पर आक्सीजन न उपलब्ध होने के चलते इनकी की भी मौत हो गई। सीएमएस डॉ. सुरेश चंद्र कौशल ने बताया कि जिला अस्पताल में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। भविष्य में भी आपूर्ति की कोई दिक्कत न हो इसके भी प्रयास किए जा रहे हैं।

3410 लोगों को लगा टीका :

शुक्रवार को चार सीएचसी, चार पीएचसी व हेल्थ सेंटर पर 4940 के लक्ष्य के सापेक्ष कुल 3410 लोगों को टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एएन राय ने बताया कि 45 साल से ऊपर के बिना किसी बीमारी से ग्रसित 1005 व्यक्तियों को पहला व 710 लोगों को कोविड का दूसरा टीका लगाया गया। 45 साल से ऊपर के बीमार 92 व्यक्तियों को कोरोना पहला तो 70 लोगों को टीके की डोज दूसरी डोज दी गई। वहीं 60 साल से ऊपर के 412 बुजुर्गों को पहला व 1116 बुजुर्गो को दूसरा टीका लगाया गया। दो हेल्थ केयर वर्कर को दूसरी व तीन फ्रंटलाइन वर्कर को पहली डोज भी दी गई।

chat bot
आपका साथी