सप्ताहभर में पूर्ण कराएं तीनों सड़कों का चौड़ीकरण : मेनका

खेलो इंडिया के तहत ग्रामीण प्रतिभाओं के सपनों को साकार करेगी केंद्र सरकार। पीपी कमैचा व लम्भुआ ब्लॉक के कई गांवों में लगाई जन चौपाल निस्तारित की समस्याएं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 12:40 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 12:40 AM (IST)
सप्ताहभर में पूर्ण कराएं तीनों सड़कों का चौड़ीकरण : मेनका
सप्ताहभर में पूर्ण कराएं तीनों सड़कों का चौड़ीकरण : मेनका

सुलतानपुर : तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन बुधवार को सांसद मेनका संजय गांधी ने शहर की तीन सड़कों के चौड़ीकरण कार्य को सप्ताह भर में पूरा करने का निर्देश दिया। सांसद ने सुबह लोक निर्माण विभाग, बिजली, वन विभाग व प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण में आ रही सभी बाधाओं को दूर किया।

लम्भुआ विधानसभा के शाहपुर गांव में क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ सांसद कहा कि जिले के प्रत्येक गांव में केंद्र सरकार की खेलो इंडिया के तहत स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अब तक 25 स्टेडियम का निर्माण भी शुरू किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उनकी योग्यता के अनुसार बड़े खेलों में शामिल करने के लिए वह कृत संकल्प है।

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने पांच करोड़ रुपए भी दिए, जिसके लिए वह खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के प्रति आभार भी जताया है। इसके बाद सांसद ने पीपी कमैंचा ब्लॉक के निषाद बस्ती हड़िया, छतौना, मरछा, शाहपुर, गोलवा, लम्भुआ के समहुता व बभनगंवा गांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं निस्तारण किया।

चौपाल में सांसद ने कहा कि पांच वर्ष कम होता है। फिर भी मैं इन पांच वर्षों में दिन-रात काम करके आपकी उम्मीदों पर पंख लगाने का काम करूंगी। उन्होंने कहा कि अबतक 400 करोड़ रुपये से अधिक का काम करा चुकी हूं। आगे 55 करोड़ रुपये की लागत से अमहट का फ्लाई ओवर व एफएम रेडियो का काम भी जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा मैं जब यहां रहती हूं तो सुबह साढ़े सात बजे से लोगों की समस्याओं को निपटाती हूं। फिर गांवों में जाती हूं और रात नौ बजे तक अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुनती हूं।

सांसद ने लम्भुआ विधायक देवमणि द्विवेदी के गांव सूर्यभान पट्टी जाकर उनकी मां के निधन पर शोक संवेदना प्रकट की। वहीं गोलवा छापर गांव में ग्रामीणों कि शिकायत पर कि दो साल से 15 से अधिक बिजली पोल लगाने के बाद भी लाइन न चालू होने पर विद्युत विभाग के अभियंता से बात करके दो दिन में सप्लाई देने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम में जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी, विनोद मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, संदीप सिंह, विजय सिंह रघुवंशी, शशिभद्र सिंह, बृजेश वर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी