मेडिकल कालेज सहित 39 परियोजनाओं का सीएम करेंगे शिलान्यास

वह लगभग 25 करोड़ की धनराशि व्यय कर निर्मित वृहद गोशाला केवटली सहित 88 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। उनके साथ इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद मेनका गांधी की मौजूदगी में परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम के बाद सीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:03 AM (IST)
मेडिकल कालेज सहित 39 परियोजनाओं का सीएम करेंगे शिलान्यास
मेडिकल कालेज सहित 39 परियोजनाओं का सीएम करेंगे शिलान्यास

सुलतानपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जिले के दौरे पर आ रहे हैं, उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री करीब 291 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज सहित 39 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इस दौरान वह लगभग 25 करोड़ की धनराशि व्यय कर निर्मित वृहद गोशाला केवटली सहित 88 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। उनके साथ इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद मेनका गांधी की मौजूदगी में परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम के बाद सीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उनके इस दौरे को लेकर आमजन में खास चर्चा है। आखिर इसौली विधानसभा को ही उन्होंने क्यों चुना। जिले की पांच विधान सभाओं कादीपुर, लम्भुआ, सदर, सुलतानपुर की सीट भाजपा की झोली में है, जबकि इसौली से लगातार दो बार से सपा जीत रही है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने किया रिहर्सल : जिलाधिकारी रवीश गुप्ता के निर्देशन में मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान ड्यूटी पर लगाए गए अफसरों ने रिहर्सल किया, ताकि शनिवार को सीएम के आने पर किसी प्रकार की चूक न हो सके। सुरक्षा व्यवस्था, आवागमन, हेल्पलाइन, लाभार्थियों के बैठने के स्थान, शिलान्यास व लोकार्पण स्थल, आम लोगों के प्रवेश द्वार, हेलीपैड सहित कई बिन्दुओं पर न केवल विस्तृत चर्चा हुई, बल्कि परीक्षण करके अधिकारियों की अपने आपको मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयार किया। इस दौरान सीडीओ अतुल वत्स, डीडीओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इनसेट -

हेलीपैड के लिए सहर्ष दिया खेत

बल्दीराय : कनेरी गांव के निवासी मुख्तार अहमद ने मुख्यमंत्री का हेलीपैड बनाने के लिए अपना चक सहमतिपूर्वक दिया। वही पीरों सरिया गांव के निवासी जितेंद्र कुमार यादव ने हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल पीजी कालेज तक पहुंचने के लिए अपने खेत में खड़ंजा लगाने के लिए जमीन दी है।

इनसेट -

एक बजकर दस मिनट पर पहुंचेंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसौली विधान सभा के देहली बाजार कस्बे में स्थित हर्ष महाविद्यालय के पास बने हेलीपैड पर दोपहर 1.10 बजे हेलीकाप्टर से उतरेंगे। 1.20 पर वे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। करीब एक घंटे रहकर वह जिले की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 2.20 पर हेलीपेड के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। वहां से वह अंबेडकरनगर के अकबरपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

40 लाभार्थियों को करेंगे लाभान्वित : मुख्यमंत्री पीएम आवास, सीएम आवास, मनरेगा, कृषि, गोल्डन कार्ड व ग्रामोद्योग, आजीविका मिशन से जुड़े चालीस लाभार्थियों को लाभान्वित भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी