डबल इंजन की सरकार का प्रमाण होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लोकार्पण दिवस : सीएम

मुख्यमंत्री पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अरवलकीरी करवत में प्रधानमंत्री में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। करीब तीन बजे उनका हेलीकाप्टर वहां निर्मित हेलीपेड पर उतरा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 12:04 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 12:04 AM (IST)
डबल इंजन की सरकार का प्रमाण होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लोकार्पण दिवस : सीएम
डबल इंजन की सरकार का प्रमाण होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लोकार्पण दिवस : सीएम

सुलतानपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि 19 महीने के कोरोना काल के बावजूद 36 माह के रिकार्ड समय में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को एक बजे के बाद इसका लोकार्पण करेंगे। यह लोकार्पण दिवस डबल इंजन की सरकार के कार्य करने का प्रमाण होगा।

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ को यह पूर्वी क्षेत्र से सीधे जोड़ेगा। आठ करोड़ जनमानस के विकास व उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए इसकी बड़ी भूमिका होगी। मुख्यमंत्री पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अरवलकीरी करवत में प्रधानमंत्री में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। करीब तीन बजे उनका हेलीकाप्टर वहां निर्मित हेलीपेड पर उतरा। उन्होंने मंच का निरीक्षण किया, मंचीय व्यवस्था विशेष करके ध्वनि विस्तारक यंत्रों, मंच पर तापमान, सोफे, मंच पर चढ़ने आदि की व्यवस्था को पूरी तौर पर दुरुस्त करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस दौरान जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कार्यक्रम स्थल पर की गई व्यवस्थाओं विशेषकर मंच, वीआईपी व वीवीआईपी, बैठक स्थल, आमजन के लिए पंडाल, आन-जाने के लिए गैलरी, एयर स्ट्रिप पर जाने का रास्ता, पार्किंग स्थल आदि से संबंधित एक नक्शा उन्हें दिया और उसका पूरा विवरण प्रस्तुत किया। अधिकारियों के साथ समीक्षा करने के बाद उन्होंने एयर स्ट्रिप पर भी चाक-चौबंद सुरक्षा किए जाने के निर्देश दिए। तकरीबन चालीस मिनट के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था व सभा के लिए किए जाने वाले प्रबंध से संतुष्ट होने के बाद मीडिया से मुखातिब सीएम योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश की व्यवस्था के लिए बैक बोर्ड है। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री की रुचि सराहनीय है। जुलाई 2018 को प्रधानमंत्री ने एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था, आज हम उस स्थिति में पहुंच गए हैं, जब उसका लोकार्पण 16 नवंबर को करने जा रहे हैं। यह हम सभी के लिए अद्भुत क्षण है। इस दौरान प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह, यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी, एयर मार्शल, भाजपा जिलाध्यक्ष डा.आरए वर्मा, विधायक सूर्यभान सिंह, सीताराम वर्मा, राजेश गौतम, एसपी डा.विपिन कुमार मिश्र, सीडीओ अतुल वत्स, एसडीएम अरविद कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी