जमीन के विवाद में एक की मौत, दो गंभीर

गांव के कटरा गोंसाईं का पुरवा में रात साढ़े आठ बजे जय किशन गिरि व ज्ञान प्रकाश गिरि के बीच जमीन कब्जेदारी को लेकर कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि जय किशन गिरि पक्ष से उनके परिवार के सदस्य दस अज्ञात लोग मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:15 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:36 AM (IST)
जमीन के विवाद में एक की मौत, दो गंभीर
जमीन के विवाद में एक की मौत, दो गंभीर

सुलतानपुर : उडारी गांव में दो पट्टीदारों के बीच एक बीघा जमीन को लेकर पिछले दो वर्षों से चला आ रहा विवाद मंगलवार की रात खूनी संघर्ष में बदल गया। दोनों पक्षों में हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

गांव के कटरा गोंसाईं का पुरवा में रात साढ़े आठ बजे जय किशन गिरि व ज्ञान प्रकाश गिरि के बीच जमीन कब्जेदारी को लेकर कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि जय किशन गिरि पक्ष से उनके परिवार के सदस्य दस अज्ञात लोग मौके पर पहुंच गए। लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। मारपीट में ज्ञान प्रकाश व उनका नौकर प्रमोद गिरि घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष से जय किशन भी जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्रमोद को मृत घोषित कर दिया। ज्ञान प्रकाश व किशन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इस मामले में 15 दिन पहले भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था, जिसमें पुलिस ने दोनों तरफ से मुकदमा भी पंजीकृत किया था। थाना प्रभारी कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि गांव में शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर आठ नामजद समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

विपक्षियों को फंसाने के लिए प्रमोद पर हमला : मृतक की भाभी रोशनी गिरि ने आरोप लगाया है कि विपक्षियों को फंसाने के लिए ज्ञान प्रकाश व उनके भाई भानु प्रताप ने कुल्हाड़ी से सिर पर वारकर उनके देवर प्रमोद की हत्या कर दी। उनका कहना है कि मारपीट के दौरान बचाव करते वक्त प्रमोद का पैर जख्मी हो गया था। इसी दौरान लाइट बुझाकर दोनों भाइयों ने उसपर हमला कर दिया। मामले की तहरीर थाने पर दी गई है। सीओ कादीपुर डा. कृष्णकांत चौधरी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी