अनैतिक संबंधों के चलते हुई थी आयुष की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

रानीपुर गांव में 20 सितंबर को दिनदहाड़े धारदार हथियार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:09 PM (IST)
अनैतिक संबंधों के चलते हुई थी आयुष की हत्या, आरोपित गिरफ्तार
अनैतिक संबंधों के चलते हुई थी आयुष की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

सुलतानपुर : रानीपुर गांव में 20 सितंबर को दिनदहाड़े धारदार हथियार से की गई लखनऊ स्पो‌र्ट्स कालेज के छात्र आयुष शुक्ल की हत्या अनैतिक संबंधों के चलते की गई थी। वारदात को अंजाम देने वाले अनुभव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल किए गए औजार को भी बरामद कर लिया गया है।

आयुष का घर से कुछ दूर स्थित नलकूप में खून से लथपथ शव पड़ा पाया गया था। शक के आधार पर तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई, लेकिन हत्याकांड का राजफाश नहीं किया हो सका। गुरुवार की देर शाम पुलिस को पता चला कि आयुष की हत्या करने वाला अनुभव शर्मा शाहगंज रोड स्थित एक सरकारी पंप के पास खड़ा है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जांच में पता चला कि अनैतिक संबंधों के चलते आयुष की हत्या की गई थी। हालांकि अनैतिक संबंध किससे था, इस बात पर उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया। अधिवक्ताओं ने निकाला मौन जुलूस

कादीपुर : आयुष हत्याकांड को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज अधिवक्ताओं द्वारा मौन जुलूस निकाला। मृतक के चाचा दिनेश शुक्ल पेशे से वकील हैं, इसलिए काला फीता बांधकर तहसील से पटेल चौक तक मौन जुलूस निकाल उपजिलाधिकारी महेन्द्र कुमार सिंह को निष्पक्ष जांच की मांग की गई। वारदात के राजफाश पर असंतोष जाहिर करते हुए साजिश में शामिल अन्य आरोपितों को भी पकड़ने की मांग की गई। अधिवक्ता संघ द्वारा हथौड़ी व पेचकश की बरामदगी को नाटक बताया गया। हत्यारोपित के खून से सने कपड़े भी पुलिस नहीं बरामद कर सकी। जांच को गलत मोड़ दिए जाने खिलाफ सात सदस्यीय अधिवक्ता संघर्ष समिति का भी एलान किया गया। इस समिति में विजय बहादुर सिंह, जयशंकर तिवारी, दयाराम पांडेय, जनार्दन प्रसाद मिश्र, दुर्गा प्रताप सिंह, रमेश चंद्र तिवारी व अधिवक्ता संजय सिंह को रखा गया है। वहीं तीन विधायकों के साथ आयुष के परिवारजन ने उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा से भी मुलाकात की और निष्पक्ष जांच की मांग की गई।

chat bot
आपका साथी