कार्य से विरत रहे एंबुलेंस कर्मी, निजी वाहनों की खुली लूट

सुलतानपुर एंबुलेंस कर्मी हड़ताल से लौटने के बाद भी बुधवार को कार्य से विरत रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:04 AM (IST)
कार्य से विरत रहे एंबुलेंस कर्मी, निजी वाहनों की खुली लूट
कार्य से विरत रहे एंबुलेंस कर्मी, निजी वाहनों की खुली लूट

सुलतानपुर : एंबुलेंस कर्मी हड़ताल से लौटने के बाद भी बुधवार को कार्य से विरत रहे। मरीजों की समस्याओं को देखते हुए कुछ एंबुलेंस की गाड़ियों को चलाने के लिए राजी हुए चालकों ने बुधवार की शाम तक का समय दिया है। चेतावनी दी है कि मांगें पूरी नहीं हुईं तो वे फिर हड़ताल पर चले जाएंगे। एंबुलेंस का संचालन न होने से लोगों को निजी साधन का सहारा लेना पड़ा।

जीवनदायिनी संगठन बैनर तले धरना दे रहे एंबुलेंस कर्मियों ने 76 एंबुलेंस का चक्का जामकर कार्य बहिष्कार कर दिया। एसडीएम सदर रामजी लाल व एएसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने मंगलवार को धरनारत कर्मियों से ज्ञापन लिया था। जिला प्रशासन स्तर पर मान-मनौव्वल के बाद बुधवार को एंबुलेंस कर्मी अपनी-अपनी लोकेशन पर पहुंच गए, मगर कार्य नहीं किया। इससे मरीजों को होने वाली दिक्कतों में कोई सुधार नहीं हो सका।

-----

चलाई गईं 39 एंबुलेंस :

एंबुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर सुमित प्रताप सिंह ने बताया कि बुधवार को 108 की 25, 102 की दस व चार एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) की गाड़ियां चलाई गई। मरीजों की समस्याओं को देखते हुए इन गाड़ियों के संचालन के लिए शाम सात बजे तक शर्तों के साथ कुछ चालक राजी हो गए। उन्होंने बताया कि शासन व एंबुलेंस संगठन के बीच वार्ता चल रही है, जल्द ही निष्कर्ष निकाल लिया जाएगा।

----

जिला अस्पताल में रही निजी वाहनों की भरमार :

बैट्री रिक्शा व निजी एंबुलेंस चालक मौके का फायदा उठाने में लगे हुए हैं। बुधवार को जिला अस्पताल परिसर में निजी वाहनों का जमावड़ा लगा रहा। मरीजों के परिवारजन से मनमाना किराया भी इनके द्वारा वसूल किया जा रहा है। समस्याओं को देखते हुए अस्पताल प्रशासन स्तर पर निजी एंबुलेंस चालकों से कोई टोका-टाकी नहीं की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी