73 जोड़ों ने लिया सात वचन निभाने का संकल्प

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत दो ब्लाकों में समारोह आयोजित हुआ। रीति-रिवाज और धार्मिक मान्यता के अनुरूप वर-वधू परिणय सूत्र में बंधे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:50 PM (IST)
73 जोड़ों ने लिया सात वचन निभाने का संकल्प
73 जोड़ों ने लिया सात वचन निभाने का संकल्प

सुलतानपुर : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शुक्रवार को दो विकास खंडों में वैवाहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समारोह में 73 युवतियों को जीवनसाथी मिले। रीति-रिवाज और धार्मिक मान्यता के अनुरूप वर-वधू परिणय सूत्र में बंधे। परिवारजन के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी सभी को आशीर्वाद दिया।

जयसिंहपुर ब्लाक मुख्यालय पर 34 जोड़ों को सदर विधायक सीताराम वर्मा ने सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दीं। नवदंपती को प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया गया। पं. शारदा प्रसाद शुक्ला ने मंत्रोच्चारण के बीच अग्नि को साक्षी मानकर हिदू परिवार के युवक-युवतियों को साथ जीवन बिताने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम की शुरुआत में ब्लाक गेट पर दूल्हा-दुल्हन व अन्य की कोरोना जांच की गई।

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी इंदिरावती वर्मा, एडीओ पंचायत अशोक वर्मा व एडीओ समाज कल्याण ओम प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

दूबेपुर ब्लाक मुख्यालय प्रांगण में खंड विकास अधिकारी डॉ. संतोष कुमार गुप्ता की अगुवाई में सामूहिक विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कोरोना संक्रमण जांच के बाद 39 जोड़ों का हिदू रीति-रिवाज से वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न हुआ। सभी विवाहित जोड़ों को गृहस्थी का सामान भी दिया गया। कार्यक्रम में बौद्ध धर्म के लोग भी शामिल हुए। मुख्य अतिथि विधायक सूर्यभान सिंह ने नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया। एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह, एडीओ एम सिद्दीकी , संगीता पाल, इशरत रोमेल, रामसेवक यादव जय कुमार सिंह व हैदर अब्बास खान आदि मौजूद रहे।

दो ब्लाकों में आयोजन आज :

लम्भुआ व पीपी कमैचा ब्लाक में शनिवार को 60 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराया जाएगा। बीडीओ रवि शंकर पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी