जिले में 65 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण से ग्रसित 12 मरीज ठीक हुए। इसके बाद सभी को छुट्टंी दे दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:07 AM (IST)
जिले में 65 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव
जिले में 65 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सुलतानपुर : एंटिजन व ट्रूनेट जांच में जिले भर में कुल 65 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं कोरोना से संक्रमित शहर के विवेक नगर की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला की लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह सांस व ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रसित चल रही थी। पॉजिटिव आने वाले मरीजों को इलाज के लिए केएनआइपीएसएस फरीदीपुर कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। पूर्व में पॉजिटिव पाए गए कोरोना के 12 मरीजों को ठीक होने पर घर भेज दिया गया।

संदिग्धों की पहचान के लिए नगर के विभिन्न इलाकों में जांच कैंप चलाया जा रहा है। साथ ही जिले के प्रमुख कस्बों बाजारों में भी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एंटिजन टेस्ट किए जा रहे हैं। शुक्रवार को कुल 1092 लोगों की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 64 लोगों में कोरोना का लक्षण पाया गया। जांच किए जाने वालों में 797 लोग नगर व 295 लोग ग्रामीणांचल के शामिल हैं। जिले भर में ट्रूनेट मशीन से की गई 29 लोगों की जांच की में एक व्यक्ति को कोरोना से ग्रसित पाया गया। सीएमओ डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को भी घोसियाना, पुरानी बाजार, निराला नगर, डिहवा व गभड़िया में कैंप लगाकर जांच की गई। कैंप में लोगों की एंटिजन टेस्टिग में भाग लेने की अपील की गई है।

उड़ी शारीरिक दूरी की धज्जियां : कोरोना काल में सतर्कता के साथ जहां इस महामारी से निपटने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं जिम्मेदार ही नियम को दरकिनार कर कोरोना को न्यौता दे रहे हैं। कुड़वार ब्लॉक परिसर में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बुलाकर बैठक की जा रही है। इनमें अधिकांश ने मास्क लगाया था और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया गया।

chat bot
आपका साथी