62.45 करोड़ अलीगंज-प्रभात नगर मार्ग के चौड़ीकरण पर होंगे खर्च

25 किलोमीटर लंबे इस मार्ग का इस्टीमेट स्वीकृति के लिए मुख्य अभियंता को भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 11:14 PM (IST)
62.45 करोड़ अलीगंज-प्रभात नगर मार्ग के चौड़ीकरण पर होंगे खर्च
62.45 करोड़ अलीगंज-प्रभात नगर मार्ग के चौड़ीकरण पर होंगे खर्च

संवादसूत्र, सुलतानपुर : सांसद मेनका गांधी सड़कों की दशा सुधारने के प्रति बेहद गंभीर नजर आ रही हैं। उन्होंने फिर एक सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए इस्टीमेट बनवाकर लोक निर्माण विभाग के माध्यम से शासन को प्रेषित कराया है। उनकी मंशा है कि उनके संसदीय क्षेत्र के नागरिकों के अतिरिक्त अन्य जिलों के लोग जब इधर की सड़कों से गुजरें तो उन्हें आवागमन में कोई कठिनाई न हो।

इसी के मद्देनजर अब अलीगंज, देहली, सहाबागंज, प्रभात नगर मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा। इस पर 62 करोड़ 45 लाख 53 हजार रुपये व्यय किए जाएंगे। सुलतानपुर-अमेठी वृत्त के अधीक्षण अभियंता रविकांत रजक ने व्यय होने वाले बजट से संबंधित पत्र मुख्य अभियंता अयोध्या क्षेत्र को भेजा है। साथ ही 12 जून को इस संदर्भ में सांसद ने पत्र लिखा था। यह मार्ग 25 किलोमीटर लंबा है। सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने बताया कि प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति के लिए जल्द ही शासन को इस्टीमेट भिजवाया गया है।

मीडिया प्रवक्ता विजय सिंह के मुताबिक इस मार्ग के बनने से अयोध्या जाने के लिए लोगों को सुलतानपुर नहीं आना पड़ेगा, वे कम दूरी तय कर सीधे गंतव्य को पहुंचेंगे। इससे समय व धन दोनों की बचत होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह, काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष संतबख्स सिंह चुन्नू, पूर्व मंत्री ओमप्रकाश पांडेय, पूर्व जिलाध्यक्ष डा सीताशरण त्रिपाठी व करुणाशंकर द्विवेदी, ब्लाक प्रमुख शिवकुमार सिंह, मणिभद्र सिंह, शशिभद्र सिंह आदि ने खुशी जाहिर की है।

विकास का आईना हैं अच्छी सड़कें :

सांसद मेनका गांधी जिले में सड़कों को लेकर काफी संजीदा हैं। वह अपने दौरों में अक्सर बया करती हैं कि अच्छी सड़कें विकास की आइना होती हैं। वह चाहती हैं कि जिले के हर क्षेत्र में चौड़ी व गड्ढामुक्त सड़कें हों, जिससे आवागमन सुगम हो। उन्होंने पिछले दौरे में 64 करोड़ से निर्मित 16 सड़कों का लोकार्पण किया था। अभी भी एक दर्जन से अधिक मार्ग के सुदृढ़ीकरण का प्रस्ताव लंबित है। प्रवक्ता विजय सिंह कहते हैं कि शीघ्र ही मार्गों की स्वीकृति मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी