लक्ष्य के 57 फीसद लाभार्थियों ने लगवाया टीका

मंगलवार को सीएचसी पीएचसी व जिला अस्पताल समेत 14 स्वास्थ्य केंद्रों पर 4940 के लक्ष्य के सापेक्ष कुल 2898 यानि 57 फीसद लोगों द्वारा टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:22 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:22 AM (IST)
लक्ष्य के 57 फीसद लाभार्थियों ने लगवाया टीका
लक्ष्य के 57 फीसद लाभार्थियों ने लगवाया टीका

सुलतानपुर : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच टीका लगवाने वाले लोगों ने जागरुकता दिखानी शुरू कर दी है। टीका लगवाने में संजीदगी दिखाने से परहेज कर रहे लोग स्वयं ही सेंटर पर पहुंचकर लाभ उठा रहे हैं। मंगलवार को सीएचसी, पीएचसी व जिला अस्पताल समेत 14 स्वास्थ्य केंद्रों पर 4940 के लक्ष्य के सापेक्ष कुल 2898 यानि 57 फीसद लोगों द्वारा टीका लगाया गया। पिछले कुछ दिनों से लक्ष्य के अनुरूप टीका लगवाने वालों की संख्या 50 फीसद के नीचे चल रही थी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एएन राय ने बताया कि 45 साल से ऊपर के बिना किसी बीमारी से ग्रसित 585 व्यक्तियों को पहला व 471 लोगों को कोविड का दूसरा टीका लगाया गया। 45 साल से ऊपर के बीमार 44 व्यक्तियों को कोरोना पहला तो 167 लोगों को टीके की डोज दूसरी डोज दी गई। वहीं, 60 साल से ऊपर के 300 बुजुर्गों को पहला टीका लगाया गया। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 1309 बुजुर्गो को दूसरा टीका लगाया गया। एक हेल्थ केयर वर्कर को पहली तो तीन को दूसरी डोज दी गई। तीन फ्रंटलाइन वर्कर को पहला व नौ को दूसरे सत्र के टीके से लाभांवित किया गया।

30 अप्रैल तक बढ़ा नाइट क‌र्फ्यू :

कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए रात्रिकालीन क‌र्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। शासन से यह आदेश आने के बाद जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने जनपद में रात्रि आठ बजे से सुबह सात बजे तक आवागमन, कारोबार व सार्वजनिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जारी आदेश में उन्होंने कहा है कि जिले में कोविड-19 पॉजिटिव केस दो हजार के ऊपर जा पहुंचा है, जिस कारण से समस्त आवश्यक सेवाओं, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, दवाएं, सब्जी, फल, दूध, रसोई गैस व सीएनजी आदि की आपूर्ति होती रहेगी। इन सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों, कोरोना वारियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों के आवागमन पर प्रतिबंध प्रभावी नहीं होगा। उनका परिचय पत्र पास के रूप में कार्य करेगा। शासकीय सेवाओं से जुड़े व्यक्ति भी इससे मुक्त होंगे। रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों का टिकट भी पास माना जाएगा। माल वाहनों पर भी प्रतिबंध लागू नहीं होगा। राष्ट्रीय व राजमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा। पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। साथ ही बड़े निर्माण भी होते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी