कंटेनर से गोवंश के 23 शव बरामद, खलासी गिरफ्तार

सोमवार को भारत बंद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पयागीपुर चौराहे के पास काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:52 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:52 PM (IST)
कंटेनर से गोवंश के 23 शव बरामद, खलासी गिरफ्तार
कंटेनर से गोवंश के 23 शव बरामद, खलासी गिरफ्तार

सुलतानपुर : पयागीपुर चौराहा के पास एक कंटेनर को रोककर ली गई तलाशी में पुलिस ने 23 गोवंशों के शव को बरामद किया है। मौके से चालक फरार हो गया जबकि खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कंटेनर में पीछे की तरफ के दरवाजे में लगे ताले को तोड़कर सभी गोवंशों के शवों को बाहर निकाल पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया। फरार चालक की तलाश की जा रही है।

सोमवार को भारत बंद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पयागीपुर चौराहे के पास काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। शाम करीब तीन बजे बघौली हरदोई से आ रहे एक कंटेनर को पुलिस ने पूछताछ के लिए रोक लिया। पकड़े जाने के डर से चालक कूदकर फरार हो गया। भाग रहे खलासी उमेश चंद्र यादव निवासी सुलतानपुर घुघरी थाना सरपतहा जौनपुर को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। सूचना पर प्रभारी कोतवाल निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, चौकी प्रभारी उपेंद्र राय, मुकेश कुमार मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। कंटेनर के दरवाजे में बाहर से ताला लगा हुआ था। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि अंदर कुछ जरूरी सामान है, जिसे वे लोग बिहार के बक्सर लेकर जा रहे हैं। पुलिस को उसकी बात पर भरोसा नहीं हुआ। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में ताला तोड़ने के लिए कोतवाल ने इसकी जानकारी एसडीएम सदर रामजी लाल को दी। मौके पर भेजी गई तहसीलदार विदुशी सिंह की उपस्थिति में कंटेनर का ताला तोड़ा गया तो अंदर गोवंश मौजूद थे। कंटेनर पर चढ़कर देखा गया तो उसमें मौजूद सभी 23 गोवंशों की मौत हो चुकी थी।

गला कसने व भूख-प्यास से हुई मौत : गोवंशों को एक दूसरे में इस कदर कसरकर बांधा गया था कि पैर रखने की भी जगह नहीं थी। कंटेनर के छत में लगे चुल्ले से भी सभी गोवंशों के गले को कसा गया था। कोतवाल ने बताया कि इन मवेशियों के लिए खाने व पीने का इंतजाम नाकाफी था। कोतवाल ने बताया कि कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए गोवंशों को किसी सुरक्षित जगह पर जेसीबी से गड्ढा खोदकर दफन कर दिया जाएगा। आरोपित खलासी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी