बढ़ रहा संक्रमण, 20 लोग मिले कोरोना पाजिटिव

गुरुवार को लक्ष्य के 4940 में से कुल 3954 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक के 1919 बीमारी से ग्रसित 45 से 59 साल के बीच के 1733 12 हेल्थ केयर व 36 फ्रंटलाइन वर्कर को टीके की पहली डोज दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 11:32 PM (IST)
बढ़ रहा संक्रमण, 20 लोग मिले कोरोना पाजिटिव
बढ़ रहा संक्रमण, 20 लोग मिले कोरोना पाजिटिव

सुलतानपुर : लापरवाही बढ़ने के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को प्राप्त आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कुल 20 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। कोविड प्रभारी डा. आकर्ष शुक्ला ने बताया कि 1428 लोगों की एंटीजन जांच में एक को भी पाजिटिव नहीं पाया गया।

3954 व्यक्तियों को लगा कोरोना का टीका : गुरुवार को लक्ष्य के 4940 में से कुल 3954 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक के 1919, बीमारी से ग्रसित 45 से 59 साल के बीच के 1733, 12 हेल्थ केयर व 36 फ्रंटलाइन वर्कर को टीके की पहली डोज दी गई। वहीं 15 हेल्थ केयर व 239 फ्रंटलाइन वर्करों को दूसरा टीका लगाया गया।

दूसरी डोज के लिए तय समय का पालन जरूरी : वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए पहले 28वें दिन टीका लगाने का दिन निर्धारित किया गया था, जिससे काफी संख्या में लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। वहीं अब शासन की तरफ से टीके की दूसरी डोज के लिए छह से आठ सप्ताह का वक्त रखा गया है। क्योंकि, विशेषज्ञों का मानना है कि इस दौरान टीका लगवाने से शरीर में अत्यधिक प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन राय की तरफ से छह से आठ सप्ताह के भीतर टीके की दूसरी लेने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचने की अपील की गई है, जिससे स्थितियों को अनियंत्रित होने से बचाया जा सके। पढ़ें अन्य खबरें..

बिना मास्क बस में बैठने की नहीं मिलेगी अनुमति

सुलतानपुर : कोरोना के बढ़ रहे केस को देखते हुए परिवहन निगम ने नए निर्देश जारी किए हैं। बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और न टिकट दिया जाएगा। यात्री के पास मास्क नहीं है तो वह गमछा या रूमाल अपने मुंह पर बांधे। चालक और परिचालक मास्क नहीं पहनते हैं तो उनके खिलाफ सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। बसों को नियमित सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं।

परिवहन निगम के स्थानीय सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अरविद यादव ने बताया कि यह निर्णय मुख्यालय अफसरों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में लिया गया। उन्होंने बताया कि रोडवेज की ओर से यात्रियों को मास्क बेहद कम मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा। बस स्टेशन पर मास्क के लिए अलग काउंटर बनाए जाने की तैयारी की जा रही है। चालक और परिचालक की नियमित रूप से ब्रीथ एनालाइजर के माध्यम से चेकिग करने की भी बात मुख्यालय के अफसरों ने कही है। उन्होंने बताया कि होली पर संचालित अतिरिक्त बसों का संचालन अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी