15 किमी की सड़क पर बने 150 गड्ढे, जान को खतरा

सुलतानपुर सड़कों पर उभरे गड्ढों के बीच संभल कर चलें। जरा सी असावधानी से यह गड्ढे आ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:25 PM (IST)
15 किमी की सड़क पर बने 150 गड्ढे, जान को खतरा
15 किमी की सड़क पर बने 150 गड्ढे, जान को खतरा

सुलतानपुर : सड़कों पर उभरे गड्ढों के बीच संभल कर चलें। जरा सी असावधानी से यह गड्ढे आपके लिए मुसीबत बन सकते हैं। 15 किमी लंबा रवनिया-करौंदीकला मार्ग पर डेढ़ सौ से अधिक गड्ढे बन चुके हैं। इसकी दशा इतनी खराब हो गई है कि आए दिन लोग चोटिल होते रहते हैं। बरसात से गड्ढों में भरा पानी जानलेवा दुर्घटना का सबब बना है।

इस मार्ग पर प्रतिदिन दर्जनों गांव के हजारों लोग सफर करते हैं। छह माह पूर्व पीडब्ल्यूडी ने मार्ग के मरम्मतीकरण का जिम्मा उठाया, लेकिन अधूरा काम छोड़कर ठेकेदार भाग खड़ा हुआ। वहीं हो रही बरसात ने लोगों की और मुसीबत बढ़ा दी है। प्रतिदिन कम से कम 15- 20 राहगीर व दो पहिया वाहन गड्ढों में फंसकर जख्मी होते हैं। क्षेत्र के विनय प्रकाश सिंह, महेन्द्र सिंह, कमलेश मिश्र, प्रदीप सिंह राना, अखिलेश, आनन्द प्रकाश मिश्र, वीरू आदि ने सांसद मेनका गांधी से मार्ग मरम्मत कराए जाने की मांग किया है। एसडीएम महेंद्र कुमार कहते हैं कि मार्ग को ठीक कराने के लिए संबंधित विभाग को लिखा-पढ़ी की जाएगी। पढ़ें अन्य खबरें..

शाहीपुल के टूटे दीवार की मरम्मत शुरू

सुलतानपुर : अंबेडकरनगर-सुलतानपुर मार्ग पर नगर पंचायत के उत्तरी सीमा स्थित मुगलकालीन शाही पुल की दीवार रविवार को सुबह बरसात के बीच ढह गई थी। इससे आवागमन बाधित हो गया था। दो जिलों का बार्डर होने के कारण पुल के मरम्मत का कार्य रविवार को नहीं शुरू हो सका। सोमवार को अंबेडकरनगर के पीडब्ल्यूडी ने नई दीवार बनाने का कार्य शुरू किया है।

जिले की सीमा बना शाहीपुल के उत्तरी ओर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिससे कुछ दिनों में सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। पुलिस फोर्स लगाकर पुल की सुरक्षा के साथ ही अंबेडकरनगर व सुलतानपुर की ओर जाने वाले सभी वाहनों को दूसरे मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। सहायक अभियंता बीडी सिंह ने बताया कि दीवार टूटने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था। मरम्मत कार्य चल रहा है। एक सप्ताह में कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी