50 हजार लेकर पलटाई थी ट्रक, लोन चुकाने के लिए रची साजिश

अलीगढ़ से बलिया की ओर जा रहा 14 सौ बीयर की पेटी लदा ट्रक पलट गया था। चालक व खलासी ने आरोप लगाया कि सुबह के वक्त दौड़ लगाने वाले करीब 30 युवक बीयर भरे 740 से अधिक पेटी उठा ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:03 AM (IST)
50 हजार लेकर पलटाई थी ट्रक, लोन चुकाने के लिए रची साजिश
50 हजार लेकर पलटाई थी ट्रक, लोन चुकाने के लिए रची साजिश

सुलतानपुर : वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग स्थित खोखीपुर में छह सितंबर को 14 लाख रुपये की बीयर से लदे ट्रक पलटाने के लिए 50 हजार रुपये में चालक से सौदा किया गया था। वाहन मालिक की तरफ से लोन चुकाने के लिए इस घटना को अंजाम देने की पूरी कहानी बनाई गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकम्मिल, साकिब, वासित अली, मुजम्मिल व रईश को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक लाख 42 हजार रुपये कैश, चार मोबाइल व बीयर के केन भी बरामद किया है।

अलीगढ़ से बलिया की ओर जा रहा 14 सौ बीयर की पेटी लदा ट्रक पलट गया था। चालक व खलासी ने आरोप लगाया कि सुबह के वक्त दौड़ लगाने वाले करीब 30 युवक बीयर भरे 740 से अधिक पेटी उठा ले गए। एसओजी व बंधुआ कला पुलिस द्वारा इन युवकों को थाने लाकर पूछताछ की गई। जांच एजेंसियों को चालक व क्लीनर पर ही शक हुआ। मामले का राजफाश करने के लिए क्षेत्राधिकारी नगर राघवेंद्र चतुर्वेदी के नेतृत्व में थाना प्रभारी केपी वर्मा, एसआइ शैलेंद्र प्रताप सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह, हवलदार प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में टीमों को गठन किया गया। सर्विलांस के आधार पुलिस ने चालक रईश समेत गिरोह में शामिल अन्य लोगों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया।

ट्रक पलटाने में माहिर है रईश : चालक रईश चलती ट्रक को पलटाने में माहिर है। हादसे का रूप देने के लिए उसने गाड़ी मालिक वासित अली से 50 हजार रुपये लिए थे। खोखीपुर में चलती ट्रक को पलटाने के बाद रईश कूद गया। इसके पहले भी वह चार बार चलती गाड़ी को पलटा चुका है। वहीं वासित अली के ऊपर काफी लोन था, इसलिए उसने 740 बीयर की पेटी को रास्ते में ही बेचने के लिए अन्य लोगों को गिरोह में शामिल कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गिरोह में अन्य लोग भी शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी